Breaking News

ज़मानियां-सीओ के खिलाफ,पुलिस कप्तान से मिले जय प्रकाश गुप्ता-


ज़मानियां-सीओ के खिलाफ,पुलिस कप्तान से मिले जय प्रकाश गुप्ता-

ज़मानियां-स्थानीय प्राचीन रामलीला समिति के अध्यक्ष जय प्रकाश गुप्ता ने अपने समर्थकों के साथ 05 दिसम्बर दिन बुधवार को गाजीपुर पुलिस अधीक्षक डा0 यशवीर सिंह से मिलकर सीओ ज़मानियां आर0बी0 सिंह के तानाशाही रवैये व फर्जी मुकदमो में लोगो को परेशान कर फ़साने का आरोप लगाया है। 

श्री गुप्ता ने फसाये गए लोगो को इंसाफ दिलाने के लिए व सी0ओ0 के खिलाफ पुलिस कप्तान से विभागीय स्तर पर दण्डात्मक कार्यवाई कराने की मांग की। पत्रक के माध्यम से उन्होंने कहा कि बीते 23 अक्टूबर को ज़मानियां कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बरुईन गांव में आसिफ खां नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसपर सी0ओ0 ने सही मुल्जिमो तक पहुँचने से पहले ही अपने को साबित करने के लिए बेगुनाह,गांव के ही दो-लोगो को विक्की शर्मा व विनोद गुप्ता पर फर्जी मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने का काम किया है।

फर्जी मुकदमे में फ़साने के विरोध में तहसील मुख्यालय के सामने रामलीला चबूतरे पर शांतिपूर्ण ढंग से न्याय संगत कार्यवाई किये जाने की मांग को लेकर जय प्रकाश गुप्ता के नेतृत्व में धरना दी गई थी। सी0ओ0 द्वारा कुछ दिन बाद जय प्रकाश गुप्ता के खिलाफ नामजद व 25 अज्ञात के खिलाफ एनएच 24(97) सड़क जाम का फर्जी मुकदमा पंजीकृत कराया गया।
और सी0ओं0 के द्वारा सरेआम व्यापारियों का उत्पीड़न करना व प्रताड़ित करना ,जैसे प्रमाण के तौर पर ब्लॉक तिराहे पर फल विक्रेता को पीटना व गाली गलौज देकर ठेला हटवा देना। 

प्राचीन रामलीला समिति के अध्यक्ष जय प्रकाश गुप्ता ने कहा कि सीओ अपने अहंकार और खाकी वर्दी के नशे में चूर है। अगर कोई सीओ के तानाशाही रवैए से ऊबकर विरोध कर इंसाफ की गुहार लगाने के लिये मजबूर होता है,तो सीओ आग-बबूला होकर दुकानदार के साथ दुर्व्यवहार करने के साथ फर्जी मुकदमा में फ़साने के लिये कोई भी हथकंडा अपनाने के लिये तैयार हो जाते हैं,और जो लोग उनका विरोध करते हैं,उनपर फर्जी मुकदमा लाद दिया जाता है।

जय प्रकाश गुप्ता ने कहा कि अगर फर्जी मुकदमा तत्काल वापस नही लिया गया और सीओ के खिलाफ विभागीय स्तर पर कार्यवाई नही कि गई तो हम नगरवासियों एवं व्यापारियो के साथ धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। 

पुलिस अधीक्षक को दिए गए पत्रक के दौरान सुनील कुमार गुप्ता,अरुण गुप्ता.परिमल गुप्ता,अखिलेश राय,शिव जी शर्मा के साथ फर्जी मुकदमे में फसाये गए लोगो के घर की महिला भी उपस्थित रही।

रिपोर्टर-अमित कुमार चौरसिया



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.

Related News