Breaking News

मतदान की तारीखों पर मौलाना फरंगी महली को आपत्ति, कह दी ये बड़ी बात....


2019 लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग के मुख्य आयुक्त सुनील अरोड़ा ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. सात चरणों में होंने वाले चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होंगे और 19 मई को समाप्त होंगे. चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद इस्लामिक स्कॉलर, लखनऊ ईदगाह के इमाम और शहरकाजी मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने 6 मई से 19 मई के मध्य होने वाले मतदान को लेकर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है.

2019 लोकसभा चुनाव

मौलाना फरंगी महली का कहना है कि पांच मई को मुस्लिमों के सबसे पवित्र माह माने जाने वाले माहे रमजान का चांद देखा जाएगा. उन्होंने कहा है कि अगर चांद 5 मई को दिखाई दिया, तो रमजान 6 मई से आरंभ हो जाएंगे. रोजे के दौरान देश में अंतिम के तीन चरणों के वोट 6 मई, 12 मई और 19 मई को डाले जाने वाले हैं, जिससे देश के करोड़ों रोजेदारों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए चुनाव आयोग को मतदान की इन तारीखों पर पुनर्विचार करना चाहिए. 


उन्होंने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि वे 6, 12 और 19 मई को होने वाले वोटिंग की तिथि बदलने पर विचार करें. उन्होंने कहा है कि निर्वाचन आयोग को देश के मुस्लिमों का ध्यान रखते हुए चुनाव कार्यक्रम निर्धारित करना चाहिए था. उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग ने देश में सात चरण में लोकसभा चुनाव कराने का ऐलान किया है. 



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.