Breaking News

एक महिला की पेट से निकली 121 लोहे की कीले ...


कभी आपने सुना नहीं होगा की किसी के पेट से कीले निकली हो ऐसा ही अजीबो गरीब कारनामा हुआ है। अदीस अबाबा में जहां के सेंट पीटर्स स्पेशलाइज्ड हॉस्पिटल के इथोपियाई डॉक्टरों ने एक मरीज के पेट में 122 कीलें और दूसरी धारदार वस्तुएं निकाली हैं। 33 साल के एक मानसिक समस्या से ग्रस्त एक मरीज के पेट में तकरीबन 122 कीलें जिनमें से कर्इ लगभग 10 सेंटीमीटर तक लंबी थींI

चार पिनें, एक टूथपिक और टूटे ग्लास के शीशे निकाले गए हैं। अनुमान है कि ये वस्तुए मरीज ने खुद ही खा ली थीं। करीब ढाइ घंटे चले इस मरीज के आॅपरेशन के बाद डाॅक्टरों ने कहा कि मरीज को पिछले 10 वर्ष से कोई मानसिक रोग था। उसी के चलते पिछले दो वर्ष से उसने दवाई लेना भी छोड़ दिया था। ये भी एक वजह हो सकती है जो वह वस्तुएं खाने लगा था। डाॅक्टरों ने ये भी संभावना जतार्इ कि उसने ये चीजें पानी के साथ निगली होंगी।

हालांकि, खास बात ये रही कि इतनी तादात में सब कुछ निगलने के बाद भी इन चीजों ने उसके पेट में जख्म नहीं बनाए, जबकि इस बात का पूरा खतरा था कि उसे इसी कारण से उसके पेट में जबरदस्त संक्रमण हो सकता था, जो जानलेवा भी साबित होता। इस शख्स की स्थिति देख कर डॉक्टर भी हैरान हैं उनका कहना है कि हांलकि उन्होंने ऐसे कई केस डील किए हैं, लेकिन ये सबसे ज्यादा खतरनाक था। 

 



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.