Breaking News

IPL 2019:चेन्नई की रोमांचक जीत, जानिए कैसे सबको धोनी ने धोया...


 आईपीएल 2019 के 25वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से शिकस्त दी है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से दिए गए 152 रनों के लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट खोकर मैच की आखिरी गेंद पर प्राप्त कर लिया।

मिशेल सैंटनर ने बेन स्टोक्स की गेंद पर छक्का लगाकर चेन्नई को जीत दिलाई। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एक समय 24 रन के स्कोर पर शेन वाटसन, सुरेश रैना, फैफ डु प्लेसिस और केदार जाधव का विकेट गंवाकर मैच में वापसी के लिए जूझ रही  थी।
यहां से कप्तान एमएस धोनी ने अंबाती रायुडू के साथ मिलकर चेन्नई को संकट की स्थिति से उबारा। जब टीम का स्कोर 119 रन था उस समय अंबाती रायुडू पवेलियन लौट गए। उन्होंने 47 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए।

आईपीएल 2019

जब रायुडू आउट हुए उस समय चेन्नई को जीत के लिए 14 गेंदों में 33 रन की जरुरत थी। धोनी यहां से पारी को आगे बढ़ाते हुए 144 रन के स्कोर तक ले गए। इसी स्कोर पर बेन स्टोक्स ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। धौनी ने 43 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की सहायता से 58 रन की कप्तानी पारी खेली। 

उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। चेन्नई को अब जीत के लिए अंतिम 3 गेंदों में 8 रन चाहिए थे। चौथी और पांचवीं गेंद पर सैंटनर ने 2-2 रन लिए। अंतिम गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए 4 रन चाहिए थे। स्टोक्स ने यह गेंद वाइड फेंक दी। अब आंकड़ा 1 गेंद में 3 रन का रह गया। एक और अवसर मिलने पर सैंटनर ने उसे जाया नहीं किया और छक्का जड़ते हुए अपनी टीम को 4 विकेट से विजय दिला दी। 

रवींद्र जडेजा 9 और सैंटनर 10 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। गेंदबाजों ने चेन्नई के कप्तान धोनी के निर्णय को सही साबित करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन के स्कोर पर ही रोक दिया। राजस्थान के सभी स्टार बल्लेबाज चेन्नई के गेंदबाजों के सामने घुटने तक गए। उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। 



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.