Breaking News

वोट कटने की भ्रामक कॉल से सावधान रहें मतदाता : चुनाव आयोग....


चुनाव आयोग ने दिल्ली के मतदाताओं को मतदाता सूची से नाम काटे जाने की सूचना देने वाली भ्रामक फोन कॉल से सावधान रहते हुए इन पर विास नहीं करने की सलाह दी है। 

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के हवाले से आयोग द्वारा शनिवार को जारी परामर्श में यह बात कही गई है। 

चुनाव आयोग

इसमें लोगों को मतदाता सूची से नाम काटे जाने वाले फोन कॉल मिलने की आयोग को मिली शिकायत का जिक्र करते हुए कहा गया कि अज्ञात व्यक्तियों और संस्थाओं की ओर से बड़ी संख्या में लोगों को ऐसे भ्रामक फोन कॉल किए जा रहे हैं।

स्थानीय नागरिकों को बड़ी संख्या में मिल रही फोन कॉल में मतदाता सूची से उनका नाम हटा दिये जाने की जानकारी देते हुए फिर से नाम बहाल करने की पेशकश की जा रही है। आयोग ने कहा कि इस मामले में मिली शिकायतों पर जरूरी कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 

सीईओ ने स्पष्ट किया कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने या हटाने का एकमात्र अधिकार निर्वाचक पंजीयक अधिकारी को है। इसलिए किसी व्यक्ति अथवा संस्था की ओर से आने वाले फोन कॉल से स्थानीय नागरिकों को सावधान रहने की सलाह दी है।

मतदाता सूची से संबंधित कोई भी जानकारी के लिए आयोग की मतदाता हेल्पलाइन नंबर 1950 पर फोन करने, आयोग की वेबसाइट ‘‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एनवीएसपी डॉट इन’ पर संपर्क करने को कहा है। सीईओ ने कहा कि मतदाता सूची में नाम नहीं मिलने पर आयोग की वेबसाइट पर फार्म 6 के जरिए आवेदन किया जा सकता है।



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.