Breaking News

दिल को मज़बूत बनाते हैं अंडे, रोजाना डाइट में खाएं....


अंडे का सेवन हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. सर्दी में अक्सर लगो अंडे खाते हैं और बता दें इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन, फास्फोरस, सेलेनियम, कैल्शियम, जिंक, b-12, बी -2, बी- के, बी6 सिक्स और कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं . इसके अलावा अंडे में 70 कैलोरी, 6 ग्राम प्रोटीन, और 5 ग्राम हेल्दी वसा भी मौजूद होती है. 

जो हमारी सेहत के लिए बहुत लाभकारी होती है. आज हम यही बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप अंडे से लाभ पा सकते हैं या फिर अपनी सेहत. जानिए क्या फायदे होते हैं.

अंडे खाने के फायदे

होते है ये फायदे 

*  रोज़ाना दो अंडों का सेवन करने से शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम हो जाती है और गुड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ती है, जिससे दिल से जुड़ी बीमारियों के होने का खतरा कम हो जाता है.

* अंडे में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो आंखों में मौजूद रेटिना को स्वस्थ रखने में सहायक होते हैं. नियमित रूप से दो अंडे खाने से मोतियाबिंद की समस्या भी नहीं होती है.

* दांतों और हड्डियों के लिए भी अंडे का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इस में भरपूर मात्रा में विटामिन D और प्रोटीन पाए जाते हैं. जिसके कारण इसके सेवन से दांत और हड्डियां मजबूत हो जाते हैं....



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.