Breaking News

फिश पेडीक्योर है कितना फायदेमंद, यहाँ पढ़ें डिटेल्स....


पेडीक्योर करने से आपके पैरों की सुंदरता बढ़ती है. पैरों को भी सुंदर बनाने के लिए आपकी कई तरह की टिप्स अपनानी पड़ती है. आज हम पैरों के लिए आपको बताने रहे हैं. फिश पेडिक्योर एक ऐसी ही है जहां पर मछलियों का इस्तमाल पैरों से डेड स्किन को हटाने में किया जाता है.....

फिश पेडीक्योर में यह काम मछली करती है. इस प्राकृतिक पेडिक्योर के क्या-क्या फायदे हैं, इसके बारे में हम आपको बताएंगे. जकल हाथ-पैरों को भी खूबसूरत बनाने का काम हो रहा है. जिनको मेडीक्योर और पेडीक्योर कहते हैं. पेडीक्योर पैरों को स्वस्थ व सुंदर रखने का पुराना तरीका है जो आजकल काफी चलन में आ गया है. 

फिश पेडीक्योर के फायदे

पेडीक्योर में भी फिश पेडीक्योर लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. क्योंकि इससे पैर सुंदर और स्वस्थ तो रहते ही हैं साथ ही पैरों का ब्लड सर्कुलेशन भी सही रहता है. 

* यह फुट पेडिक्योर पैरों से डेड स्किन हटा कर उनको चमकदार बनाता है. मछलियां पैर से बैक्टीरिया और डेड स्किन खा जाती हैं, जिससे पैरों की त्वचा पहले से काफी सुंदर हो जाती है. 

* फिश पेडिक्योर काफी आरामदायक होता है. जब भी आप बहुत थक जाएं और अपने पैरों को आराम देना चाहें, तो तुरंत ही पास के फिश स्पा चले जाइये. 

* अगर आपके फिश टैंक में गर्रा रुफा नामक मछली पड़ी हुई है तो त्वचा को काफी लाभ होगा. यह मछली अपने मुंह से डिर्थनॉल नामक एंजाइम, लार के रुप में निकालती है जिससे नई कोशिकाएं पैदा होती हैं. 
* फिश पेडिक्योर के फायदों में एक बड़ा फायदा यह भी है कि यह न केवल पैरों को मुलायम बनाता है, बल्कि खुजली और दाग-धब्बों को भी दूर करता है. 

* इससे शरीर में ब्लड सर्कुलेशन भी ठीक हो जाता है. इससे स्किन पर काफी फरक पड़ता है तथा पैर का रंग-रूप भी बेहतरीन हो जाता है. 

* फिश पेडिक्योर में गर्रा रूफा नाम की मछली का इस्तमाल एक चिकित्सा उपचार के रुप में किया जाता है. यह सिरोसिस, मस्सा और कॉलयूसिस नामक पैरों की बीमारियों को दूर करती है.



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.