Breaking News

न जादू न भूत, है दुआओं की ताकत जिससे देखने मिलता हैं ये अजूबा...


दुनिया अजीब हैं और दुनिया के अलग अलग कोने में हो रही कुछ चीज़ें भी अजीब हैं, जी हाँ कुछ चीज़ें ऐसी भी हैं जिन्हें देख कर भी आपका उन पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है...

वैसे ही आप भूत प्रेत में भी यकीन नहीं करते होंगे पर जो होता वो उसे अनदेखा भी नहीं किया जा सकता. आज हम आपको ऐसी ही एक जगह के बारे में जहां पर जादू, कला साया या फिर भूत के होने की बात आप कह सकते हैं.

वैसे ही अगर आप भारत के इन अजीबोगरीब स्थलों के विषय में नहीं जानते हैं तो हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद शायद आपके रोंगटे खड़े हो जाए. 

देश की भूतिया जगह  

दरअसल, देश के पूर्वी प्रदेश असम को काले जादू की भूमि के नाम से जाना जाता है. यहां गुवाहाटी से 40 किलोमीटर की दूरी पर बसा मयोंग गांव का नाम संस्कृत के शब्द माया से पड़ा है. 

जहां जादू-टोना पारंपरिक रूप से किया जाता है. वहीं इस गांव के बारे में ऐसा कहा जाता है कि यहां लोग हवा में गायब हो जाते हैं या फिर जानवर बन जाते हैं. इस बात पर आप विश्वास नहीं करेंगे लेकिन सच है ये बात. 

पुणे से लगे नेशनल हाइवे से थोड़ी दूर जाने पर शिवपुर नाम का गांव है, जो बाबा हजरत कमर अली की दरगाह के नाम से जाना जाता है. 
सालों पहले इस दरगाह में अखाड़ा हुआ करता था, जहां सूफी संत कमर अली का कुछ पहलवान मजाक उड़ाया करते थे. और इस से खफा हो संत ने उठाए जाने वाले इस 70 किलो के पत्थर पर अपना मंत्र फूंक दिया. उसके बाद से ही यह भारी पत्थर संत का नाम लेने के बाद ही उठाना संभव हो पाता है.



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.