Breaking News

इमली से करें फेस वाश, यूज़ करते ही पायें बेहतरीन रिजल्ट्स.... ज़रूर पढ़ें !


सर्दियां आते ही अपने साथ कई तरह की परेशानियां भी लाती हैं, जी हां अलग अलग स्किन टोन की वजह से सभी की परेशानियां भी अलग अलग ही होती हैं...

वैसे तो खूबसूरत बनने के लिए आप  भी कई उपाय करती होंगी लेकिन आपको वैसा निखार नहीं मिलता होगा जैसा आप चाहती हैं. कई लोग बाजार से कॉस्मेटिक प्रोडक्ट खरीदते है जिनसे कई प्रकार के साइड इफ़ेक्ट भी होते है लेकिन उनको यह नहीं पता की प्राकृतिक फल फूलो से भी उनका निखार अच्छी तरह से हो सकता है.

इससे कोई नुकसान भी नहीं होता और चेहरा सुंदर बना रहता हैं. आज हम आपको यही उपाय बताने जा रहे है जिनसे आप घर में सुंदर चेहरे का इलाज कर सकती हैं. इसमे इमली एक कारगर सिद्ध हुई इससे कई प्रकार के दाग धब्बे जल्दी मिट जाते है. जानिए इसके प्रयोग.

खूबसूरत स्किन पाने के लिए यूज़ करें इमली का फेसवाश

पहले इमली का घोल बनाये : आप पहले सुखी हुई इमली ले और साथ में हल्दी और दूध ले और उनको मिक्सर में डाल कर पीस ले फिर उसको निकालकर बाहर एक बर्तन में रख दे. इसको आप अपनी आँखों के चारो और लगा ले जहा कोई दाग धब्बे है. फिर दूध से धोलें और धोने के बाद नारियल के तेल से मालिश करे. इसके उपयोग से आपके चहरे के दाग धब्बे ख़त्म होने लगेंगे और चमक भी लौट आएगी.

टोनर जैसा काम : आप इमली को गुलाब के साथ दूध में मिलाकर पीसते है और चहरे पर लगाते हो तो आपको बाजार से टोनर खरीदने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योकि आपके चहरे के सारे ख़राब दाग धब्बे हट जायेंगे. 

इमली फेश वाश : आप अगर इमली को पानी में अच्छी तरह धोते हो और उसके पानी को अपने चहरे पर लगाते या चहरे को धोते हो तो आपके चहरे पर कुछ ही दिनों में अंतर दिखने लगेगा और आपकी त्वचा सुन्दर नजर आने लगेगी.और आपको बाजार से फेश वाश खरीदने की जरुरत नहीं पड़ेगी.



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.