Breaking News

IND vs WI: 25 साल बाद हुआ लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट


लखनऊ:  IND vs WI,भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। कोलकाता में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में कैरेबियाई टीम को 5 विकेट से मात दी। ऐसे में भारतीय टीम लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज को मात देकर प्रशंसकों को एक दिन पहले ही दीपावली मनाने का मौका देने की कोशिश करेगी। लखनऊ के इस नए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर ये पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला होगा

लखनऊ के फैंस के लिए भी ये मैच बेहद खास होगा। नवाबों के शहर में टीम इंडिया जीत दर्ज करते हुए सीरीज को तीसरे टी20 मैच से पहले ही अपने नाम करना चाहेगी ताकि तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कुछ प्रयोग किए जा सके। इस मैच में भी वेस्टइंडीज की चुनौती आसान नहीं होने वाली।

Image result for लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट


 भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी 20 मैच मंगलवार को लखनऊ के नए इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यहां जानिए क्यों खास है ये मैदान।

कोलकाता में हुए पहले टी20 क्रिकेट मैच में टीम इंडिया और वेस्टइंडीज ने कड़ा संघर्ष किया हालांकि बाजी भारतीय क्रिकेट टीम ने मार ली। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार गेंदबाजी की जिसमें चाइनामेन गेंदबाज कुलदीप यादव का प्रदर्शन सबसे खास रहा। कुलदीप यादव ने 13 रन लुटाते हुए 3 विकेट झटके और इसके साथ ही टी20 क्रिकेट में विकेटों की सेंचुरी भी पूरी की। आइए जानते हैं कि भारत-वेस्टइंडीज दूसरा टी20 मैच आप कब और कहां देख सकते हैं।
भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार (6 नवंबर) को खेला जाएगा।

 कल हुआ लखनऊ में  मैच

 

भारत-वेस्टइंडीज दूसरा टी20 भारत बनाम वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम लाइव स्ट्रीमिंग अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए टी-20 मैच से पहले इडेन गार्डन्स स्टेडियम में मोहम्मद अजहरुद्दीन को घंटी बजाने की आज्ञा देने को लेकर गौतम गंभीर नाराज हैं। गंभीर ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), प्रशासकों की समिति (सीओए) और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) की आलोचना की है। भारत ने रविवार को तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम को हराकर 1-0 की बढ़त बनाई। आइए जानते हैं कि बेबाक बयानों के लिए मशहूर इस दिग्गज बल्लेबाज ने क्या कुछ कहा।

Image result for लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट

गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, 'भारत ने भले ही ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हुए मैच में जीत हासिल की हो लेकिन मुझे खेद है कि बीसीसीआई, सीओए और सीएबी की हार हुई है। ऐसा लगता है कि भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करने की नीति रविवार को छुट्टी पर थी। मैं जानता हूं कि उन्हें (अजहरुद्दीन को) एचसीए का चुनाव लड़ने की इजाजत दी गई थी लेकिन यह तो सदमा पहुंचाने वाला है। घंटी बज रही है, उम्मीद करता हूं कि शक्तियां सुन रही होंगी।

सीएबी के अधिकारियों ने हालांकि गंभीर की राय पर बयान देने से मना कर दिया। अजहर के करियर का विवादास्पद ढंग से अंत हुआ था। वर्ष 2000 में मैच फिक्सिंग विवाद में उनका नाम सामने आया था और उन पर बीसीसीआई ने आजीवन प्रतिबंध लगाया था। हालांकि, इस फैसले को अजहर ने आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी और वर्ष 2012 में न्यायालय का फैसला अजहर के पक्ष में रहा था। उन्होंने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले हैं।

 



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.