5 स्टार होटल जैसा जेल, जिम से लेकर लिविंग रूम तक के मज़े... देखें पिक्चर्स


जेल के नाम से ही हमारे दिमाग में एक चीज़ आती है, अँधेरा और चार दीवारी जिसमे हम कैद हो कर रह जाते हैं. जेल जाने से हर कोई डरता है लेकिन अगर जेल किसी  होटल की तरह हो तो आप भी उसमे बार बार जाना चाहेंगे. 

जी हाँ, आज हम आपको ऐसी ही एक जेल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आपको यकीन नहीं होगा. आइये जानते हैं इस अनोखी जिम के बारे में. 

5 स्टार होटल जैसा जेल

आज हम आपको एक ऐसी जेल के बारे में बताएं जहां कैदी, जिम से लेक स्पा और पर्सनल लिविंग रूम से लेकर विडियो गेम तक मजा लेता है, तो आपको आश्चर्य होगा. दरअसल, ये है दुनिया की सबसे अनूठी जेल. इसका नाम है जस्टिस सेंटर लियोबेन'. ये दुनिया की एकमात्र ऐसी जेल है, जिसे फाइव स्टार जेल का दर्जा दिया गया है. 

यहां आपको हर सुविधा दी जाती है और आपको एहसास भी नहीं होता कि ये जेल है. इस फाइव स्टार जेल में लगभग 205 कैदियों को रखा जा सकता है. इस जेल में कैदियों को वो सारी सुविधाएं दी जाती हैं, जो किसी फाइव स्टार होटल में ही मिलती हैं.

इतना ही नहीं जस्टिस सेंटर लियोबेन में स्पा, जिम, कई तरह के इंडोर गेम और पर्सनल हॉबी की सुविधाएं उपलब्ध हैं. हर सेल में एक पर्सनल बाथरूम, एक किचन और एक लिविंग रूम होता है, जिसमें टीवी की सुविधा भी उपलब्ध होती है. 

इसके अलावा रूम में एक फुल साइज की विंडो होती है, जो बाहर की ओर बॉलकनी में खुलती है. अंदर जिम भी सबसे शानदार है. इसमें लगे उपकरण बहुत ही महंगे हैं. यहां रोज कैदी एक्सरसाइज करते हैं. 



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.