Breaking News

दिवाली मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे केदारनाथ धाम


लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली के मौके पर बुधवार (7 नवबंर) को केदारनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हर्षिल में सेना के जवानों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने जवानों को दिवाली की बधाई देते हुए कहा, इस बर्फीले इलाके में आपका अपनी ड्यूटी के लिए समर्पण ही देश की असली ताकत है। आपकी वजह से ही देश अपने भविष्य और अपने सपनों को लेकर सुरक्षित महसूस करता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के हर्षिल में जवानों के साथ दिवाली मनाने के बाद केदारनाथ पहुंचे। यहां हेलीपैड से उतरने के बाद करीब आधे किलोमीटर का रास्ता उन्होंने पैदल तय किया और बाबा केदारनाथ के मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा केदारनाथ की पूजा अर्चना और मंदिर की परिक्रमा की।

प्रधानमंत्री ने इससे पहले ट्वीट कर लोगों को दिवाली की बधाई दी। पीएम ने ट्वीट में लिखा, 'दिवाली लोगों की जिंदगी में खुशहाली और समृद्धि लाए.'

कैदानाथ मंदिर के बाहर उत्तराखंड आपदा की एक फोटो प्रदर्शनी भी लगाई गई। प्रधानमंत्री ने इसका जायजा लिया। जून 2013 में उत्तराखंड में जो प्रलय आई थी, पूरी केदारनाथ घाटी तहस नहस हो गई थी। प्रदर्शनी में उसकी तस्वीरें दिखाई गई हैं। तबाही के बाद जो निर्माण कार्य कराया गया, खुद प्रधानमंत्री ने उसका जायजा लिया।



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.