Breaking News

दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस : चाको


कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि आम आदमी पार्टी की ओर से गठबंधन के लिए मना किए जाने के बाद वह अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है, हालांकि अगर आप सिर्फ दिल्ली में तालमेल करना चाहती है तो वह आज भी तैयार है।

लोकसभा चुनाव 2019

पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने यह भी कहा कि जल्द ही दिल्ली की सभी सात सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘हम सहमति बनाने की कोशिश कर रहे थे। 

हमारी नीति है कि भाजपा को हराने के लिए अलग-अलग राज्यों में गठबंधन किया जाए। दिल्ली में भी यह सुझाव आया कि आप के साथ गठबंधन किया जाए और वह (कांग्रेस) तैयार भी है।चाको ने कहा, ‘‘दिल्ली इकाई ने आप के साथ जाने को लेकर चिंता जताई थी। 

हालांकि राहुल गांधी ने मुझे जिम्मेदारी दी थी कि मैं अपने नेताओं और आप के साथ बातचीत करूं। संजय सिंह उधर से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘निगम चुनाव में कांग्रेस और आप का कुल वोट 47 प्रतिशत था। हम चाहते थे कि आप चार और कांग्रेस तीन सीटों पर लड़े। इस पर सहमति भी बन गई थी। 

लेकिन आप की तरफ से यह बात आई कि हरियाणा और कुछ अन्य राज्यों में गठबंधन के लिए बात हो। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली की स्थिति और दूसरे राज्यों की स्थिति अलग है। परसों आप की तरफ से बयान आया कि गठबंधन नहीं हो रहा है।



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.