Breaking News

CHAIN SMOKER हैं भगवान् भोलेनाथ, मंदिर में ऐसे पीते हैं सिग्रेट... देखें पिक्चर्स


दुनिया में ना जाने कितने ही ऐसे अजीबोगरब मंदिर है जो लोगों को हैरानियत में डाल देते हैं. हम आपको आज एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बता रहे है जिसके बारे में जानकर यक़ीनन आप भी चौक जाएंगे. 

ये तो सभी को पता है कि भोलेनाथ को नशा करने का बहुत शौक था लेकिन हम आपको आज जिस मंदिर के बारे में बता रहे है वहां पर तो भोलेनाथ सिगरेट पीते हैं. 

इस मंदिर में भोलेनाथ सिगरेट पीते हैं

जी हाँ.. हम बात कर रहें हैं आज से करीब हज़ारों साल पुराने एक शिव मंदिर की जो हिमाचल प्रदेश के अर्की सोलन जिले में साल 1621 में बनाया गया था.

ये मंदिर दुनियाभर में मशहूर है. इस मंदिर की खासियत सुनकर हर कोई हैरान रह जाते हैं. आपको बता दें इस मंदिर में भगवान शिव की शिवलिंग है जिसे लोग लुटरू महादेव के नाम से जानते हैं. इस शिवलिंग की ये खासियत है कि इस पर लोग हर दिन जल, धतुरा या भांग चढ़ाने नहीं बल्कि सिगरेट चढ़ाने आते हैं. 

जी हाँ... दरअसल इस गाँव के लोगों का मानना है कि यहाँ के लुटरू महादेव को सिगरेट का शौक हैं और वह सिगरेट पीने के शौकीन है.

हैरानी वाली बात तो ये है कि इस वजह से यहाँ पर लोगों की रोजाना ही लम्बी लाइन भी लगी रहती है. सभी भक्तजन शिवलिंग के आस-पास बने गड्ढे में सिगरेट चढ़ाकर जाते हैं और अपनी मन्नत भी मांगते हैं.

इसके साथ ही ऐसा भी कहा जाता है कि सिगरेट चढ़ाने और मन्नत मांगने से सभी के काम सफल हो जाते हैं और जयकारे लगाने से भगवान खुश होते हैं और फल जल्दी मिल जाता है. ऐसा भी कहा जाता है कि शिव के शिवलिंग पर सिगरेट रखते ही वह सुलगने लगती हैं और उसी वक्त भक्त जमकर शिव भगवान के जयकारे लगाते हैं.



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.