Breaking News

रात्रि 10 बजे तक चलाए जाएंगे पटाखे, बिना अनुमति विक्री करने पर होगी कार्यवाही-जिलाधिकारी सहदेव


महोबा: 06 अक्तूबर 2018-जिला मजिस्ट्रेट सहदेव ने जनपद में दीपावली त्योहार को दृष्टिगत रखते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु निर्देशित करते हुए कहा कि सभी एसडीएम, क्षेत्राधिकारी संयुक्त रूप से भ्रमण कर चैक कर लें, किसी भी प्रकार के विवाद की स्थिति नहीं होनी चाहिए। पटाखा विक्री वाले स्थानों पर फायर सेफ्टी के पर्याप्त इंतजाम रहने चाहिए। बिना अनुमति के कहीं पर भी पटाखे आदि की विक्री नहीं होनी चाहिए, यदि कहीं हो रही है, तो विक्री करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। ये भी कहा कि त्योहारों के दृष्टिगत क्षेत्र में पर्याप्त साफ सफाई, विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए.

अधिशासी अभियंता विद्युत इस ओर गंभीरता से ध्यान दें, तैनात कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टर के अनुसार लगाते हुए रोस्टर की प्रति उच्चाधिकारियों को सौंपी जाएं।उन्होंने कहा कि पटाखा विक्री वाले स्थलों पर पानी एवं बालू का विशेष रूप से इंतजाम किया जाए,बिना अनुमति विक्री करने वालों पर मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही की जाए। 

मिष्ठान विक्री वाले दुकानदारों को स्पष्ट रूप से निर्देश जारी किए जाएं, कि दुकान के सामने किसी भी प्रकार का अतिक्रमण नहीं होना चाहिए, कि राहगीरों को समस्या उत्पन्न हो।साथ ही कहा कि दीपावली के अवसर पर पटाखे आदि चलाने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्गत आदेशों एवं शासन द्वारा निर्गत दिशा निर्देशों के अनुरूप ही जनपद में पटाखे चलाने अनुमति दी गई है। रात्रि 10 बजे के बाद पटाखे की विक्री एवं चलाने पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने जनपदवासियों को दीपावली की बधाई देते हुए कहा कि इस पावन पर्व को शांति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाएं।

रिपोर्टर : संदीप कुमार 



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.