Breaking News

भारत के खिलाफ पाकिस्तान कर रहा तालिबानियों का इस्तेमाल


अमेरिका के एक कमांडर ने इस बात का विरोध जताया है कि पाकिस्तान अपने घर में आंतकवादी संगठन को सुरक्षित पनाहगाह को रोकने के लिए ठोस कदम क्यों नहीं उठा रहा है। इसके साथ उन्होंने अधिकारियों से कहा पाकिस्तान भारत के खिलाफ अफगान तालीबानियों का इस्तेमाल कर रहा है।

मरीन कोर के लेफ्टिनेंट जनरल केनेथ मैकेंजी का यह बयान अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान शांति वार्ता में पाक पीएम इमरान खान से मदद मांगे के कुछ दिनों में सामने आया है। ट्रंप ने अफगानिस्तान में सबसे लंबे समय तक चले युद्ध के बाद बातचीत के जरिए कोई हाल निकालने की कोशिश तेज कर दिये  है। इस लड़ाई में अमेरिका के 2,400 से अधिक सैनिक मारे गये थे।

मैंकेजी ने कहा कि हम लंबे समय से देखते आ रहे है कि स्थायी और सामंजस्यपूर्ण अफगानिस्तान का हिस्सा बनने की बजाए पाकिस्तान भारत के खिलाफ तालीबानियों का इस्तेमाल कर रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आतंकवाद और अफगानिस्तान के प्रति पाकिस्तान के रवैय में कुछ खास बदलाव नहीं देखने को मिला है। दक्षिण एशिया रणनीति पर पाकिस्तान के सकारात्मक रवैया के बावजूद हिंसक कट्टरपंथी, संगठन अफगानिस्तान की सीमा से लगते उसके क्षेत्र सक्रिया है।

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के एक प्रवक्ता ने पीटीआई से कहा कि ट्रंप ने पाक पीएम इमरान खान को पत्र लिखा है जिसमें अमेरिका नीत, अफगान शांति प्रक्रिया व विशेष प्रतिनिधि जलमय खलीलजाद के क्षेत्र में होने वाली यात्रा में पाकिस्तान से सहयोग की मांग की गई है।

 



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.