Breaking News

पत्रकारों के अधिमान्यता कार्ड के नवीनीकरण की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी


शिवपुरी: मध्यप्रदेश और दिल्ली के अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों के अधिमान्यता कार्ड का नवीनीकरण का कार्य चालू माह के प्रथम सप्ताह से प्रारंभ हो गया है। इस बार पत्रकारों को अपने अधिमान्यता कार्ड का नवीनीकरण स्वयं ऑनलाइन करना होगा।

जनसंपर्क संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार को कार्ड नवीनीकरण के लिए अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड से अपना आवेदन खोलकर उसे भरना होगा। पत्रकार के पासवर्ड भूलने पर वह अपना एक्जिस्टिंग यूजर लॉग-इन में जाकर अपना फॉरगेट पासवर्ड निर्मित कर सकता है। दैनिक समाचार पत्र से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिए संपादक की अनुशंसा, प्रसार संख्या, अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी। साप्ताहिक समाचार पत्र से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिए संपादक की अनुशंसा, प्रसार संख्या, नियमितता प्रमाण पत्र, अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी।

वेबसाइट से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिए संपादक की अनुशंसा एक माह में तीस हजार हिट्स का गूगल एनेलिटिक्स प्रमाण पत्र और अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी। स्वतंत्र पत्रकार से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिए एक माह में दो लेख कुल 24 लेखों की पीडीएफ फाइल करें और मान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से पत्रकारों को अधिमान्यता नवीनीकरण के लिए संपादक की अनुशंसा एवं अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी। फीचर एजेंसी से अधिमान्यता नवीनीकरण के लिए संपादक की अनुशंसा फीचर एजेंसी के ग्राहकों की सूची एवं अधिमान्यता कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी।

अधिमान्यता नवीनीकरण की प्रक्रिया अपनाने के साथ पी.आर.ओ. की नवीनतम अनुशंसा भी आवश्यक होगी। अनुशंसा के अभाव में अधिमान्यता नवीनीकरण किया जाना संभव नहीं होगा। अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार को अपने नवीन कार्ड में पते या किसी अन्य जानकारी में कोई संशोधन करवाना हो तो अपने फॉर्म में संशोधन कर सकते है। 

रिपोर्टर : कपिल मिश्रा



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.

Related News