Breaking News

आर्थिक परेशानी न्याय में बाधा नही बनेगी- पूनम कर्णवाल


बलिया: जिला जज प्रमोद कुमार पंचम के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा मनियर इण्टर कालेज में विधिक साक्षरता जागरूकता एवं निःशुल्क कानूनी सहायता शिविर लगाया गया । जिसमें निःशुल्क कानूनी सहायता का लाभ कैसे लिया जा सकता है.

इस पर विधिवत जानकारी दी गयी। प्राधिकरण की सचिव पूनम कर्णवाल ने बताया कि आपकी आर्थिक परेशानी आपकों न्याय मिलने में बाधा नही बन सकती । आपको न्याय दिलाने में प्राधिकरण आपके साथ है। बस आप अपनी समस्या को एक सादे कागज पर लिखकर प्राधिकरण को दे। आपकों न्याय दिलाने में निःशुल्क वकील उपलब्ध कराया जायेगा जो आपकी समस्या को देखेगा और न्याय दिलाने में आपकी पूरी मदद करेगा। पारिवारिक विवाद को निस्तारित कराने में प्राधिकरण काफी महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है। 

पारिवारिक विवाद के कई मामलों को मीडिएशन सेन्टर में सुलह समझौते के आधार पर निपटाया गया है। समझौते के बाद एक साथ जीवन व्यतीत करने के लिये पति-पत्नी हंसते हुए अपने घर गये है। सुलह समझौता से अच्छा और कुछ नही है। वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों के बारे में विस्तार से बताया गया। शिविर में मुकदमों से सम्बन्धित जानकारियां लोगो द्वारा मांगी गयी जिस पर सचिव कर्णवाल ने उन्हे विधिवत जानाकारी दी। शिविर में तहसीलदार पं0 शिवकुमार ने निःशुल्क कानूनी सुविधा का लाभ लेने व सुलह समझौते के आधार पर मामलों को निस्तारित कराने पर बल दिया ।
 

रिपोर्टर : मनोज

 



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.

Related News