एनसीएल की बेटी ऐशान्या बनीं ‘मिस मध्य प्रदेश इंडिया 2018’


सिंगरौली: भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की बेटी ऐशान्या चौधरी ने। हाल ही में, दिल्ली में आयोजित ‘मिस्टर एंड मिस इंडिया एशिया 2018’ प्रतियोगिता में ऐशान्या को ‘मिस मध्य प्रदेश इंडिया 2018’ चुना गया है। यह खिताब पाने वाली 19 वर्षीय ऐशान्या न सिर्फ सिंगरौली-सोनभद्र क्षेत्र की पहली युवती हैं, बल्कि एनसीएल परिवार की भी पहली बेटी हैं, जिन्हे यह सम्मान मिला है। ऐशान्या के पिता श्री बलिराम प्रसाद एनसीएल के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय (एनएससी) में वरीय निजी सहायक के पद पर कार्यरत हैं।

नोएडा से प्रोडक्ट इंजीनिरिंग की पढ़ाई कर रहीं ऐशन्या का सपना अब ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब जीतने का है। कलर्स एवं फेमिना द्वारा आयोजित की जाने वाली आगामी ‘मिस इंडिया’ प्रतियोगिता के लिए मध्य प्रदेश राज्य से प्रतिभागी के तौर पर आगामी 23 फरवरी को मुंबई में उनका ऑडिशन होना है। यदि वे इस ऑडिशन में कामयाब रहती हैं, तो इस प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगी और प्रतिगोगिता का फाइनल खिताब जीतने पर उन्हें ‘मिस इंडिया’ का खिताब मिलेगा और वे आगामी ‘मिस वर्ल्ड’ प्रतियोगिता में भारत की नुमाइंदगी करेंगी। मॉडलिंग और ऐक्टिंग में करियर तलाशने की ख्वाहिश रखने वाली ऐशान्या इस खिताब के जरिये एनसीएल एवं कोल इंडिया परिवार तथा देश का नाम रोशन करना चाहती हैं। चार बहनों में सबसे छोटी ऐशान्या अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता को देती हैं। उनकी मां श्रीमती आसमानी देवी गृहिणी हैं।

ऐशान्या के पिता श्री बलिराम प्रसाद कहते हैं कि उनके बच्चों की शिक्षा एवं कामयाबी का सारा श्रेय एनसीएल को जाता है। वे साफगोई से कहते हैं कि यदि एनसीएल की नौकरी और सपोर्ट न होता, तो यह कतई संभव न हो पाता। श्री प्रसाद की बड़ी बेटी सुनिता, एमकॉम की पढ़ाई पूरी करने के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय से बी.एड. की पढ़ाई कर रही हैं। दूसरी बेटी सुजीता, लखनऊ विश्वविद्यालय से ही बी.एससी की पढ़ाई कर रही हैं तथा तीसरी बेटी संयोगिता बी. टेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद एमबीए परीक्षा की तैयारी कर रही हैं।

गौरतलब है कि ग्लोबल इंडिया एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन ने ‘मिस्टर एंड मिस इंडिया एशिया 2018’ प्रतियोगिता का आयोजन कराया था। इस प्रतियोगिता में भारत के हर राज्य से ऑडिशन के बाद कुल 180 प्रतिभागियों का चयन हुआ था, जिनमें 127 युवक एवं 53 युवतियां शामिल थे। इस प्रतियोगिता के ‘मिस मध्य प्रदेश इंडिया 2018’ का खिताब ऐशान्या के नाम रहा। वे इस प्रतियोगिता में ‘मिस्टर एंड मिस इंडिया एशिया 2018’ प्रतियोगिता की फाइनलिस्ट भी रहीं। वॉलिवुड अभिनेत्री विपाशा बसु प्रतियोगिता की जज थीं। प्रतियोगिता में ‘मिस्टर एंड मिस इंडिया एशिया 2018’ चुने गए युवक एवं युवती संस्था द्वारा आयोजित आगामी एशिया स्तरीय प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।
 

रिपोटर : ओम प्रकाश शाह



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.