Breaking News

केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति जुबिन इरानी ने दिल्ली से लाभार्थियों से किया वीडियो कॉन्फ्रेंसि


अमेठी लोकसभा के हलियापुर गांव में केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत लाभार्थी महिलाओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया संवाद। संवाद के द्वारा महिलाओं में काफी जोश और उत्साह देखने को मिला। स्मृति ईरानी ने बताया कि अब तक 1 लाख महिलाएं इस योजना से लाभान्वित हुई हैं 2020 तक यह संख्या बढ़कर दोगुनी हो जाएगी।  भविष्य में महिलाओं के लिए और भी नई योजनाएं लेकर के आ रहे हैं जिससे महिलाओं के विकास में काफी सहयोग मिलेगा। केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में एक साथ 40000 लाभान्वित महिलाओं से संवाद किया। जिसमें हलियापुर, जगदीशपुर, अमेठी, मुसाफिरखाना, पीढ़ी की महिलाओं से कांफ्रेंसिंग के जरिए की सीधे संवाद। लाभान्वित महिलाओं ने स्वच्छ इंधन उपयोग से जीवन में आ रहे बदलाव को साझा किया एवं प्रधानमंत्री मोदी जी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
हलियापुर में उज्जवल स्वाभिमान कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय  कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी प्रतिनिधि हिंदेश सिंह एवं प्रधान गब्बर सिंह ने किया। इस कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि रविंद्र प्रताप सिंह, अखंड प्रताप सिंह ,नागेश चौबे ,अभय प्रताप सिंह एवं सहयोगी गढ़ मौजूद रहे। 

भारत पेट्रोलियम मंडल विक्रय अधिकारी राहुल यादव ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस 

भारत पेट्रोलियम मंडल विक्रय अधिकारी राहुल यादव ने  कार्यक्रम के दौरान प्रेस वार्ता किया। प्रेसवार्ता में बताया की 2016 में इस योजना का शुभारंभ किया गया जिसे 3 चरणों में विभाजित किया गया था। पहले चरण में बीपीएल महिलाओं को इस योजना के तहत लाभ दिया गया था। अब तक 90% महिलाएं इस योजना के तहत लाभान्वित हुई है। 10% 2020 तक पूरी हो जाएंगी। इनका उद्देश्य है कोई भी महिला इस योजना के तहत ना बचे संपूर्ण महिलाओं को इस योजना का लाभ मिले। पत्रकारों को  जवाब देते हुए सभी पत्रकारों को धन्यवाद ज्ञापित किया। वीडियो कॉन्फ्रेंस रहा आकर्षण का केंद्र पहली बार वीडियो कॉन्फ्रेंस देखने को लेकर ग्रामीण महिलाओं में एक अलग ही रोमांच बना रहा। 

रिपोर्टर : सुधा



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.