Breaking News

महाकुम्भ में राष्ट्रीय सेवा योजना हंडिया पी जी कॉलेज के सात दिवसीय समापन समारोह का आयोजन


प्रयागराज: महाकुम्भ में राष्ट्रीय सेवा योजना हंडिया पी जी कॉलेज के सात दिवसीय विशेष शिविरका आज दिनांक 11 february को समापन समारोह का आयोजन किया गया।समापन समारोह के मुख्य अतिथि डॉ इंदु प्रकाश सिंह, नोडल अधिकारी, महाकुम्भ,उच्च शिक्षा निदेशालय, उत्तर प्रदेश सरकार, प्रयागराज, ने कहा कि दिव्य कुम्भ भव्य कुम्भ में राष्ट्रीय सेवा योजना ,वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्विद्यालय के शिविर आयोजित करने, एवं कार्यक्रम करने से स्वयंसेवकों का सर्वागीण विकास हुआ है।सात दिवसीय इस विशेष शिविर में स्वयंसेवको को एक नया अनुभव प्रदान किया है।उनका सर्वागीण विकास हुआ है।

इस समारोह के विशिष्ट अतिथि हंडिया पी जी कॉलेज के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवकों को राष्ट्र निर्माण एवं राष्ट्र की तररक्की से जुड़ने का एक मंच है।सामुदायिक सहयोग की भावना से स्वयंसेवक आम जनता को जनहित के कार्यों के लिए प्रेरित कर सकते हैं। मालती सिंह महाविद्यालय, बेलवां, जौनपुर के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का आज समापन हुआ।समापन समारोह में स्वयंसेवको ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया।स्वेता मिश्रा,प्रिया मिश्रा, कोमल सिंह ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत गीत गाया।स्वेता ने लोक गीत कजरी की प्रस्तुति दी। वतन ने अपनी मैजिक कला का प्रदर्शन अतिथियों के सामने किया।खुसबू पांडेय ने भक्ति गीत गाया।

समापन समारोह में बेस्ट स्वयंसेवक का पुरस्कार भी दिया गया।समापन समारोह में कार्यक्रम अधिकारी डॉ रविंद्र कुमार, डॉ बृजेन्द्र सिंह, डॉ बलराज कुमार, डॉ रूपेश त्रिपाठी ने स्वयंसेवकों को निर्देशित किया।कार्यक्रम का संचालन डॉ शिवानंद सिंह ने किया।धन्यवाद ज्ञापन डॉ रविंद्र कुमार ने किया।

रिपोर्टर : डी.के.मिश्रा



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.