ट्रांसजेंडर हुआ प्रेग्नेंट, समाज में धूम....


अमेरिका के टेक्सास से हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहाँ पर एक ट्रांसजेंडर पुरुष के साथ कुछ ऐसा हो गया जिसके बाद हर कोई उसके बारे में सुनकर हैरान हो गया.

दरअसल यहाँ पर विली सिंपसन और स्टीफन गैथ नाम का एक ट्रांसजेंडर कपल है जिसकी कहानी जानकर आप हैरान हो जाएंगे. इस बारे में बात करते हुए विली ने बताया कि उन्हें नहीं लगता था कि वह कभी प्रेग्नेंट हो सकते हैं, क्योंकि वह पिछले 7 सालों से टेस्टोस्टरोन ले रहे थे.

ट्रांसजेंडर हुआ प्रेग्नेंट

आपको बता दें विली अचानक प्रेग्नेंट हो गए है. जी हाँ... दरअसल पिछले कुछ दिनों से ट्रांसजेंडर विली महिला से पुरुष में ट्रांसफॉर्म होने की कोशिश कर रहे थे और वो लगातार ही टेस्टोस्टेरोन ले रहे हैं, मगर वह इस दौरान प्रेग्नेंट हो गए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें टेस्टोस्टरोन एक बेहद जरूरी मेल हार्मोन है. टेस्टोस्टरोन का स्तर शरीर में प्रजनन प्रणाली और कामुकता से लेकर मांसपेशियों और बोन डेंसिटी तक सभी को ही प्रभावित करता है.

अब ट्रांसजेंडर कपल विली और स्टीफन के मन में अपने बच्चे को जन्म देने को लेकर कई प्रकार के डर थे और दोनों बच्चे के जन्म के बाद बच्चे को एडॉप्शन के लिए देना चाहते थे. 

लेकिन इस बारे में अब विली का कहना है कि अब वह बच्चे की खुद परवरिश करेंगे और वे चाहते हैं कि उनको बराबर का सम्मान मिले. उन्होंने बताया कि वो अपने होने वाले बच्चे का नाम रोवान फॉक्स रखेंगे. अब विनी डिलिवरी के दौरान होने वाले दर्द को लेकर काफी ज्यादा डरे हुए हैं.

 



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.