14 तक टल सकती है राहुल की दुबई यात्रा...


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की 11 व 12 जनवरी की संभावित दुबई यात्रा के कारण दिल्ली के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नाम की घोषणा 14 जनवरी तक टल सकती है। 

पूर्व मंत्री योगानंद शास्त्री व पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित इस दौड़ में शामिल हैं। आलाकमान को प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर जल्द मुहर लगानी है इसलिए संभावित नामों पर विमर्श जारी है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

लोक सभा चुनाव को ध्यान में रखकर नए प्रदेश अध्यक्ष को जल्द जिम्मेवारी मिलना संभव है लेकिन राहुल गांधी की दुबई यात्रा के कारण थोड़ा विलंब संभव है। शीला दीक्षित प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में हैं। 

राजधानी की जनता के बीच उनकी छवि व पकड़ बनी हुई है जिस कारण उनके नाम पर विचार विमर्श हो रहा है। साथ ही पूर्व मंत्री योगानंद शास्त्री भी इस दौड़ में शामिल हैं। योगानंद शास्त्री पूर्व में मंत्री व विधान सभा के अध्यक्ष रह चुके हैं। इसलिए उनके नाम पर र्चचा चल रही है। बाहरी दिल्ली में जाट मतदाताओं की बड़ी संख्या है।

पूर्व सांसद सज्जन कुमार के जेल जाने के बाद कांग्रेस के बड़े चेहरे के रूप में योगानंद शास्त्री की गिनती होती है। शास्त्री के अनुभव का फायदा कांग्रेस को मिल सकता है।सूत्रों के मानना है कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जय प्रकाश अग्रवाल को भी लोक सभा चुनाव के पूर्व पद दिया जाना संभव है।

यानि कांग्रेस कई अच्छे चेहरों को लोक सभा चुनाव में जिम्मेवारी दे सकती है ताकि त्रिकोणीय संघर्ष की स्थिति में पार्टी के उम्मीदवार बेहतर प्रदर्शन कर सकें। 



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.