कालका-शिमला रेलमार्ग के स्टेशनों पर वाईफाई....


यूनेस्को र्वल्ड हेरिटेज कालका-शिमला रेलवे के सभी स्टेशनों पर हाईस्पीड इंटरनेट की सुविधा शुरू कर दी गयी है। इस सुविधा से पर्यटकों को कालका-शिमला टॉय ट्रेन में सफर के दौरान इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। 

यह सुविधा रेलवे के उपक्रम रेलटेल ने सभी 18 स्टेशनों पर मुहैया करायी है। अभी हाल ही में कालका-शिमला रेलमार्ग पर यात्रियों के खूबसूरत विस्टाडोम कोच भी उपलब्ध कराया गया है, जिससे वे खूबसूरत वादियों का नजारा उठा सकेंगे। 

स्टेशन की साफ़ सफाई

कांग्रेस ने हिमाचल में अध्यक्ष बदलानई दिल्ली। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में कुलदीपंिसह राठौर को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। राठौर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा का करीबी माना जाता था। उनकी नियुक्ति के विषय में संगठन मामलों के महासचिव अशोक गहलोत की ओर बृहस्पतिवार को पत्र जारी किया गया। राठौर को सुखंिवंदरंिसह सुक्खू के स्थान पर प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

जम्मू कश्मीर और गुजरात में एम्स को मंजूरीनई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर में दो और गुजरात में एक एम्स की स्थापना करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। एक सरकारी बयान में बताया गया है कि जम्मू में संबा के विजयनगर में 1,661 करोड़ रपए की लागत से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना की जाएगी जबकि कश्मीर में पुलवामा के अवनतीपुरा में 18,28 करोड़ रपए की लागत से अन्य एम्स बनाया जाएगा। 

मराठा आरक्षण पर सरकार से मांगा जवाबमुंबई। बंबई उच्च न्यायालय ने मराठा समुदाय के आरक्षण को चुनौती देने वाली एआईएमआईएम पार्टी के विधायक इम्तियाज जलील की याचिका पर महाराष्ट्र सरकार को हलफनामा दायर करने का बृहस्पतिवार को निर्देश दिया। इस याचिका को न्यायमूर्ति रंजीत मोरे और न्यायमूर्ति भारती डांगरे की खंडपीठ के सामने सुनवाई के लिए रखा गया।

पीठ ने सरकार को हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया। अदालत ने इस याचिका पर सुनवाई के लिए 23 जनवरी की तारीख तय की। उसी दिन वह मराठा समुदाय के आरक्षण को चुनौती देने वाली अन्य याचिकाओं पर भी सुनवाई करेगी। 



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.