Breaking News

विश्व कप के लिए भारतीय टीम का आज होगा ऐलान, यहां देखें सबूत...


अब से कुछ दिनों बाद 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप पर दावा ठोकने के लिए कप्तान विराट कोहली को कौन से 14 क्रिकेटरों की सेना मिलने जा रही है, इसका खुलासा सोमवार को होने जा रहा है।

विराट कोहली की नजरों में टीम के चयन को लेकर ज्यादा माथापच्ची नहीं है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे श्रृंखला 2-3 से हारने के बाद खुद कोहली खुलासा कर चुके हैं कि सिर्फ एक स्थान को लेकर दिक्कत है, लेकिन इसी स्थान ने चयनकर्ताओं के काम को पेचीदा कर रखा है। 

विराट कोहली

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नंबर चार के बल्लेबाजी क्रम से लेकर दूसरे विकेटकीपर और चौथे तेज गेंदबाज को लेकर लंबे समय से बहस जारी है। टीम के चयन से पहले सबसे बड़ा सवाल यही है कि विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम का हिस्सा होंगे या नहीं? वही बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी से छेड़छाड़ की उम्मीद नहीं है। तीसरे ओपनर के रूप में केएल राहुल की वकालत की जा रही है। 

इसी के साथ सुनील गावस्कर राहुल को चौथे नंबर पर आजमाने की बात कर चुके हैं। वैसे राहुल ने इस आईपीएल में बतौर ओपनर अच्छा प्रदर्शन किया है। कोहली खुद नंबर तीन पर स्थापित हैं। 

ऐसे में नंबर चार स्थान बचता है जो लंबे समय से चयनकर्ताओं के लिए सिरदर्द बना रहा है। अंबाती रायुडू को इस स्थान पर आजमाया गया, लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ वह निकाल दिए गए। ऐसे में चयनकर्ता इस स्थान के लिए कोहली को रायडु के अलावा पंत, विजय शंकर और श्रेयष अय्यर का विकल्प दे सकते हैं। 



Leave a Comment

Previous Comments

Loading.....

No Previous Comments found.