पीलीभीत: बाघ के हमले से किसान की हुई मौत

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में खेत पर फसल देखने गए एक किसान की बाघ के हमले से मौत हो गई। घटना उस समय घटी जब झांड़ियों में छिपे बैठे बाघ ने खेत देखने किसान पर अचानक हमला बोल दिया। जिसके बाद किसान को जंगल की ओर खीचकर ले जा रहे बाघ को देख जहां ग्रामीणों ने शोर मचाया वहीं बाघ उसे छोड़कर भाग गया। इस घटना से ग्रामीण दहशत में है।

घटना गजरौला थाना क्षेत्र की है़। जहां जरा पुलिस चौकी के अंतर्गत गांव पिपरिया करम में रहने वाला बुध सिंह सुबह गांव से कुुछ ही दूर पर स्थित अपने खेत पर फसल देखने गया था। वहां झाड़ियों से निकलकर एक बाघ ने उस पर हमला कर दिया। जिसके बाद बाघ उसे खींचकर जंगल की ओर ले जाने लगा। तभी एक मजदूर ने उसे देख लिया।

मजदूर ने शोर मचाते हुए खेतों पर काम कर रहे अन्य ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। इस पर सभी ग्रामीण शोर मचाने लगे। इस पर बाघ किसान को छोड़कर जंगल की ओर चला गया। गंभीर रूप से घायल किसान की मौके पर ही मौत हो गई। जिस जगह पर बाघ ने किसान पर हमला किया, उससे सिर्फ सौ मीटर की दूूरी पर पीलीभीत टाइगर रिजर्व के माला रेंज का जंगल है। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। इसकी जांच कराई जा रही है। इस क्षेत्र में बाघ हमले की घटनाएं लगातार होने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।
 

 

रिपोर्ट - सर्वेश शर्मा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.