गोण्डा जनपद के उ०प्र० खेत मजदूर यूनियन ब्रांच कमेटी माड़ा का पहला सम्मेलन हुआ संपन्न

गोण्डा जनपद के मसकनवा में मनरेगा मजदूरों को साल में दो सौ दिन का काम व छ सौ रुपये प्रतिदिन मजदूरी दिये जाने सहित अन्य मांगों पर संघर्ष करने के प्रस्ताव के साथ उप्र खेत मजदूर यूनियन ब्रांच कमेटी माड़ा का पहला सम्मेलन संपन्न हुआ।सम्मेलन का उद्घाटन जनौस के पूर्व नेता व ग्राम प्रधान विनोद पाण्डेय ने किया।

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए खेत मजदूर यूनियन के जिला संयोजक कामरेड खगेन्द्र जनवादी ने कहा की कोरोना महामारी के बाद तेजी से बढ़ रही मंहगाई से खेत मजदूरों, किसानों व गरीब तबके के लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। मजदूरों की समस्याओं को देखते हुये सरकार को मनरेगा योजना में वर्ष में दो सौ दिन का काम व छ सौ रूपये मजदूरी दिये जाने,आयकर के दायरे से बाहर सभी लोगों के खातों में सात हजार पांच सौ रूपये छ माह तक आर्थिक सहायता दिये जाने तथा सभी परिवार को छ माह तक मुफ्त में अनाज महैया कराये जाने की जरूरत है।

कामरेड खगेन्द्र जनवादी ने कहा की प्रदेश ही नही पूरे देश में दलितों पर हमले व महिला हिंसा, रेप जैसी घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है। जिसके विरोध में आगामी 9 नवंबर को उप्र खेत मजदूर यूनियन पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन करेगा।सम्मेलन में सर्वसम्मति से सचिव गंगाराम भारती, अध्यक्ष नंदलाल, उपाध्यक्ष गीता देवी, संयुक्त सचिव गजेंद्र पाण्डेय, कोषाध्यक्ष राघवेंद्र सहित फूलमती, ज्ञानमती, वीरेंद्र कुमार, पंचलाल, रामफेर, रमेश कुमार, विवेक कुमार, रामधीरज, प्रदीप कुमार, रामभरोसे, संतप्रकाश, को कमेटी का सदस्य मनोनीत किया गया। सम्मेलन से पूर्व ग्राम पंचायत माड़ा में सदस्यता अभियान चलाकर एक सौ दस लोगों को सदस्य बनाया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता गीता देवी संचालन गंगाराम भारती ने किया।


रिपोर्ट :भरत कसौधन

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.