बलरामपुर: कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर गांव को किया सील

 

बलरामपुर: गौरा थाना अंतर्गत  पिपरा क्षेत्र में  छह व्यक्तियों के  क्रोना पॉजिटिव पाए जाने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। विगत रविवार को अतिरिक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरा ने डॉक्टरों के पैनल के द्वारा बाहर से आए हुए लोगों  की सैंपलिंग की थी जिसमें कुल 155 लोगों का ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजा गया था !

जिसमें 6 लोगों की रिपोर्ट  क्रोना पॉजिटिव आई है तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस विभाग के सहयोग से सभी मरीजों को पिपरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एकत्रित कर एंबुलेंस के जरिए बलरामपुर एल1 वार्ड में शिफ्ट किया गया। क्षेत्र के 2 मरीज पिपरा वाह ग्राम पंचायत इटई के  मजरे इटवा मैं दो व ग्राम पंचायत इटई के ही  मेहदौली में  2 मरीज पाए गए हैं।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी मिलने के बाद गौरा चौराहा प्रशासन हरकत में आ गया। बृहस्पतिवार दोपहर करीब बारह बजे स्वास्थ्य विभाग व पुलिस टीम गांव पिपरा ,इटवा,मेहदौली  पहुंची और गांव को सील कर दिया। मुख्य रास्ते पर बेरीकेडिंग कर पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं। सभी मरीजों के परिजनों के नमूने लेने की तैयारी कर रहीं हैं। उन्हें चौदह दिन के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया गया।


अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. ए के गुप्ता ने बताया कि जो व्यक्ति कोरोना वायरस की चपेट में आया है ।सभी बम्बई से मई में आए थे। 


यह जांच की जा रही कि मरीज को संक्रमण कहां से हुआ। परिवार से संबंध रखने वाले लोगों के भी स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। पिपरा क्षेत्र के गांव पिपरा, इटवा व मेहदौली कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के चलते हॉट स्पॉट जोन घोषित कर दिया गया हैं।

 

रिपोर्टर :मनोज मिश्रा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.