किसी भी स्थान पर गणेश प्रतिमा की स्थापना या ताजिया नहीं रखे जायेगेंः-डी.एम.

हरदोई : आपसी भाईचारा, सौहार्द, एकता एवं गंगा जमुनी तहजीब को बनाये रखते हुए शान्ति कायम रखेः-डीएम
02. थाना शहर कोतवाली में 30 अगस्त 2020 तक मनाये जाने वाले मोर्हरम एवं जुलूस एवं गणेश उत्सव के आयोजन को देखते हुए जनपद में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित धर्म गुरूओं, व्यापारी, समाजसेवा एवं सभासदों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दृष्टिगत सभी लोग मोर्हरम एवं गणेश उत्सव अपने घरों में ही सोशल डिस्टेस्टिंग का पालन करते हुए मास्क लगा कर मनायें और शासन के निर्देशानुसार किसी भी स्थान पर गणेश प्रतिमा या ताजिया नहीं रखे जायेगें और किसी प्रकार के जुलूस आदि नही निकाले जायेगें।


 उन्होने कहा कि सभी लोग जनपद में आपसी भाईचारा, सौहार्द, एकता एवं गंगा जमुनी तहजीब को बनाये रखते हुए शान्ति कायम रखे और जिला प्रशासन एवं पुलिस का सहयोग करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने कहा कि अभी तक कोरोना काल में जितने में त्यौहार आये सभी को जनपदवासियों ने शासन के निर्देशों पालन करते हुए आपसी सौहार्द एवं शान्ति पूर्ण मनायें और इसी तरह मोर्हरम व गणेश उत्सव को भी जनपदवासी भाईचारे के साथ शान्ति पूर्ण मनायें। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने थाने के निरीक्षण में कम्प्यूटर रूम, निस्तारण व लंबित प्रकरण, अपराध, टाप 10 आदि रजिस्ट्ररों की समीक्षा करते हुए थानाध्यक्ष को निर्देश दिये कि लम्बित शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर करायें तथा मोर्हरम एवं गणेश उत्सव को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र के आराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर बीट सिपाहियों के माध्यम से कड़ी निगरानी करायें। उन्होने अपने निरीक्षण में थाना परिसर में जलभराव के स्थलो के देखते हुए थाना प्रभारी को निर्देशित किया कि इन स्थलो पर जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।
बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार, सीओ सिटी विजय राना, थानाध्यक्ष जगदीश सहित गणमान्य व्यक्ति, समाजसेवी, धर्म गुरू, व्यापारीगण आदि उपस्थित रहे।

 

रिपोर्टर : आशीष गुप्ता

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.