खुद-ब-खुद होंगे सारे काम, अब WhatsApp में मिलेगा ChatGPT का मजा, जानें पूरा प्रॉसेस

WhatsApp की ओर से ChatGPT सपोर्ट नहीं दिया गया है लेकिन थर्ड पार्टी की मदद से WhatsApp में आप ChatGPT को इंटीग्रेट कर सकते हैं। इससे यूजर्स का चैटिंग और कॉलिंग जैसे काम नेक्स्ड लेवल पर होंगे। बता दें की, ChatGPT की मदद से WhatsApp से होने वाले कामकाज आसान हो जाएंगे। जैसे WhatsApp पर कोई मैसेज आता है और आप उस वक्त बिजी है, तो ChatGPT आपका जवाब दे देगा। साथ ही अगर Whatsapp पर कोई नोट लिखना चाहते हैं, तो ChatGPT आपके नोट्स लिख देगा। साथ ही ChatGPT से आप कोई अन्य मदद भी ले सकेंगे।

चैटबॉट के लिए क्या होगा करना?

GitHub की मदद से आप WhatsApp में ChatGPT को इंटीग्रेट कर सकते हैं। डेवलर्स डेनियल की तरफ से एक Python स्क्रिप्ट तैयार की गई है, जिसकी मदद से ChatGPT को WhatsApp से इंटीग्रेट किया जा सकेगा। इसके लिए लैंग्वेज लाइब्रेरी का प्रयोग करना होगा।

क्या करें

सबसे पहले https://github.com/danielgross/whatsapp-gpt पर विजिट करें।इसके बाद आपको राइट कार्नर पर Code ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद वहाँ डाउनलोड Zip का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करने के बाद ओपन करना होगा। उसके बाद फिर आपको Server.py का ऑप्शन दिखेगा, जिस पर क्लिक करना होगा इसे इंस्टॉल करके आप WhatsApp में ChatGPT का यूज कर सकते हैं।

GitHub की मदद से WhatsApp में ChatGPT को इंटीग्रेट कर सकते हैं।

डेवलर्स डेनियल की तरफ से एक Python स्क्रिप्ट तैयार की गई है, जिसकी मदद से आप ChatGPT को WhatsApp से इंटीग्रेट कर सकते है। इसके लिए लैंग्वेज लाइब्रेरी का प्रयोग करना होगा।

  1. वॉट्सऐप बिजनेस एपीआई को रजिस्टर्ड करना होगा। इसके बाद Chat के लिए फ्लो तैयार करना होगा।
  2. चैट डेवलपर / चैट बिल्डर का उपयोग करें और अपने चैटबॉट की टेस्टिंग करें।
  3. इसके बाद API चैटबॉट को अपने फोन में रखें।
  4. इसके बाद openAI अकाउंट बनाएं।
  5. फिर प्रोग्राम इंटरफन की पेज को रिडायरेक्ट करें।
  6. इसके बाद एक नई सीक्रेट की बनाएं।
  7. फिर फाइनल इंटीग्रेशन करें।
  8. इसके बाद OpenAI API का इस्तेमाल करके WhatsApp Bot को बनाएं।
  9. इसके बाद अपनी रिस्क पर इंटीग्रेशन करें। क्योंकि अगर इंटीग्रेशन के दौरान WhatsApp कुछ संदिग्ध पाता है, तो आपके अकाउंट को ब्लॉक कर सकता है।
  10. इस तरह WhatsApp के साथ ChatGPT को इंटीग्रेट किया जा सकता है।

नोट – आपको बता दें कि वॉट्सऐप के साथ चैटजीपीटी का इंटीग्रेशन आसान नहीं है। इसके लिए आपको कोडिंग की बेसिक जानकारी होनी चाहिए। साथ ही यह प्रॉसेस रिस्की भी है। इसमें Whatsapp आपके अकाउंट को ब्लॉक भी कर सकता है।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.