क्या हैं गोवा कार्निवल फेस्टिवल, 18 फरवरी से शुरू होगा गोवा कार्निवल

गोवा घुमने के लिए बहुत ही आकर्षित जगह है, जायदातर नए जोड़े, बॉयफ्रेंड- गर्लफ्रेंड और दोस्तों का ग्रुप गोवा जाता है, क्यूंकि ये काफी रोमांटिक जगह भी है। हर सीजन में पर्यटक गोवा घूमने जरुर जाते हैं।   हालांकि, आप किसी भी महीने में गोवा जा सकते हैं लेकिन फरवरी का महीना गोवा घूमने के लिए सबसे उत्तम माना जाता है। इस महीने में गोवा का मौसम बेहद खुशनुमा और रोमांटिक होता है। आपको बता दें की, हर साल फरवरी महीने में गोवा कार्निवल फेस्टिवल का भी आयोजन किया जाता है। इस साल ये फेस्टिवल 18 फरवरी से शुरू होगा। तो आइये जानते हैं क्या होता है गोवा कार्निवल फेस्टिवल और कहा होता है ये फेस्टिवल-

कब और कहां होगा गोवा कार्निवल?

जैसे की हमने ऊपर आपको बताया की, हर साल गोवा कार्निवल का आयोजन फरवरी के महीने में किया जाता है। वहीं यह फेस्टिवल 4 दिन का होता है। बता दे कि इस साल गोवा कार्निवल फेस्टिवल 18 फरवरी से लेकर 21 फरवरी तक होगा । आपको बता दे की, गोवा कार्निवल का आयोजन गोवा के चार खूबसूरत शहरों मापुसा, मडगांव, वास्को और गोवा की राजधानी पंजिम में किया जा रहा है। इसके लिए पूरी तैयारियां भी हो चुकी हैं। अगर आप अभी तक गोवा के शानदार फेस्टिवल में शामिल नहीं हुए हैं, तो एक बार जरुर जाइये और घूम के आइये। आपको ये फेस्टिवल बेहद पसंद आयेगा। इस समय गोवा में उत्सव जैसा माहौल चल रहा हैं।

क्या हैं गोवा कार्निवल की एंट्री फी

गोवा कार्निवल में कोई भी एंट्री फीस नहीं लगती हैं। आसान शब्दों में कहें तो बिना शुल्क फेस्टिवल में हिस्सा ले सकते हैं। वहीं अगर आप किसी एक्टिविटी में हिस्सा लेते है तो उसकी फीस महज100 रुपये हैं। फेस्टिवल मे आप अपने पार्टनर के साथ डांस प्रोग्राम में हिस्सा ले सकते हैं। बता दें की, बड़ी संख्या में देश विदेश से पर्यटक गोवा कार्निवल में हिस्सा लेने आते हैं और फेस्टिवल का आनंद उठाते है।

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.