अगर आप का भी मोबाइल जल्दी चार्ज नहीं होता हैं, तो आजमाये ये कुछ आसान तरीके

आज हम आपको बताने जा रहें है की अगर आपका भी मोबाइल जल्दी चार्ज नहीं होता हैं तो उसके लिए आप क्या करें। क्योंकि हर कोई चाहता है की उसका phone जल्द-से-जल्द charge हो ताकि वो उसे इस्तेमाल करके अपने जरूरी काम कर सके। वैसे तो आज के समय में smartphones fast charging support करते हैं जिसके कारण वो जल्दी charge हो जाते हैं लेकिन ऐसे कई लोग हैं जिनके पास अभी भी पुराने smartphones हैं और वो अपने phone के धीरे charge होने से परेशान हैं। तो चलिए अब हम आपको बताते है की आप अपना मोबाइल जल्दी चार्ज कैसे करें।

Mobile Off कर दें

Mobile को जल्दी charge करने के लिए उसे switch off करके charge करना सबसे अच्छा तरीका माना जाता है। ऐसा करने से mobile में चल रहे सभी processes बंद हो जाते हैं जिसके कारण mobile की charging speed बढ़ जाती है। आपको बता दे, Phone बंद करने से phone की सभी services, apps, internet आदि चीज़ें बंद हो जाती हैं जो की उसे जल्दी charge करने में मदद करती हैं।

एयरप्लेन चालू करे

एयरप्लेन मोड का फीचर तो लगभग सभी के मोबाइल में मिल जाता है। आपको जानकार हैरानी होगी की एयरप्लेन मोड को चालू करने से आपका मोबाइल जल्दी चार्ज हो सकता है। क्योंकि ऐसा करने से मोबाइल नेटवर्क काम नहीं करता जिसके कारण डाटा ट्रान्सफर नहीं होता और बैटरी कम खर्च होती है। एयरप्लेन मोड आपको किसी भी मोबाइल के सेटिंग्स में मिल जायेगा।

Background Apps बंद रखे

आप ये तो जानते ही होंगे की phone के background में कई सारे apps run कर रहे होते हैं जो की battery का इस्तेमाल करते हैं। जब हम इस स्थिति में phone को charging में लगाते हैं तो background में चलने वाले apps काफी battery इस्तेमाल कर रहे होते हैं जिसके कारण battery धीरे charge होती है। इसलिए ऐसे में phone को charging में लगाने से पहले हमें phone में चल रहे सभी recent apps को हटा देना चाहिए और उसके बाद phone को charge में लगा देना चाहिए।

असली चार्जर प्रयोग करे

बहुत बार जब हमारा चार्जर नहीं मिलता या फिर खो जाता है तो हम जल्दबाजी में ऐसे ही कोई भी लोकल चार्जर इस्तेमाल करने लगते है। ऐसा करने से मोबाइल की बैटरी लाइफ कम हो सकती है। क्योंकि जो चार्जर आपको मोबाइल के साथ दिया जाता है वो आपके बैटरी की पॉवर को ध्यान में रख कर बनाया जाता है। अगर आप कोई नकली या लोकल चार्जर इस्तेमाल करते हो तो बैटरी लाइफ कम हो जाती है जिससे मोबाइल चार्ज होने में काफी समय लगता है।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.