Toyota के प्रबंधन में अब Koji Sato बनेंगे कंपनी के नए CEO

जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा कंपनी कुछ बड़े बदलाव करने जा रही है। अकीओ टोयोडा (Akio Toyoda) टोयोटा मोटर कॉरपोरेशन (टीएमसी) के सीईओ के रूप में अपनी भूमिका से हटेंगे और कंपनी के अध्यक्ष की भूमिका संभालेंगे। वर्तमान समय में (Lexus and Gazoo Racing) लेक्सस और गाज़ू रेसिंग के अध्यक्ष, कोजी सातो ( Koji Sato ) इस बीच टोयोटा के सीईओ बनने के लिए एलिवेटेड होंगे। इस साल के अंत से पहले ही कंपनी देश में एक नई एसयूवी कूप कोडनेम A15 लॉन्च करेगी। बता दें कि कंपनी ने खुद इस बात की घोषणा की है।

कंपनी के सीईओ की भूमिका

आपको बता दे कंपनी के सीईओ की भूमिका में होने के साथ-साथ सातो टोयोटा के निदेशक मंडल में भी शामिल होंगे। टोयोडा इस बीच बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में ताकेशी उचियामदा (Takeshi Uchiyamada) की जगह लेते हैं, हालांकि बाद में टोयोटा के बोर्ड का सदस्य बने रहेंगे। टोयोडा के उत्तराधिकारी,सातो 1992 से टीएमसी का हिस्सा हैं। आपको बता दे साल 2020 में उन्हें टोयोटा के मोटरस्पोर्ट्स और प्रदर्शन कार डिवीजन, गाज़ू रेसिंग कंपनी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था और 2021 में उन्होंने ब्रांडिंग अधिकारी की भूमिका भी संभाली थी।

A15 से मुकाबला करेंगी ये कारें

देश में एक नई एसयूवी कूप कोडनेम A15  अर्बन क्रूजर के रिप्लेसमेंट के तौर पर आने वाली है। इसका मुकाबला भारतीय बाजार में Hyundai Venue, Kia Sonet, Renault Kiger और Nissan Magnite से होगा।

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.