पुंछ हमले की PAFF ने ली जिम्मेदारी, 5 जवान हुए थे शहीद, NIA करेगी जांच

Fire in Army Vehicle। जम्मू-कश्मीर के पुंछ (Poonch Terror Attack) में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में पांच जवानों की मौत मामले की जांच NIA (National Investigation Agency) और 8 सदस्यीय फोरेंसिक टीम ने शुरू कर दिया है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े संगठन PAFF (People's Anti-Fascist Front) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। 


गुरुवार को दोपहर 3 बजे राजौरी सेक्टर में तब हुआ, जब सेना के तीन वाहन जवानों को लेकर राजौरी-पुंछ नेशनल हाइवे पर भीमबेर गली से पुंछ की तरफ जा रहे थे। तेज बारिश और कम दृश्यता का फायदा उठाकर आतंकियों ने घात लगाकर एक वाहन को घेरा। इसके बाद ग्रेनेड फेंके और करीब 50 राउंड फायर किए। इससे वाहन में आग लग गई। इस हमले में पांच जवानों की मौत हुई थी और एक जवान घायल हो गए थे।

शहीद सैनिकों की पहचान हवलदार मनदीप सिंह, लांस नायक देवाशीष बसवाल, लांस नायक कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह के रूप में हुई है। इनमें से लांस नायक देबाशीष बसवाल ओडिशा के रहने वाले हैं, अन्य चार शहीद पंजाब के निवासी हैं। ये जवान राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे। इन्हें इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात किया गया था।

 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.