हमने युवाओं के हाथ में कट्टा की जगह कलम थमाया है- योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी निकाय चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार करने बुधवार को संतकबीरनगर और आजमगढ़ पहुंचे. योगी ने कहा, "आजमगढ़ 2017 से पहले बदनाम था. इसके नाम पर होटल और धर्मशाला में कमरा नहीं मिलता था. पहचान का घोर संकट था. हमारी सरकार आने के बाद आजमगढ़ को नई पहचान मिली. आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जुड़ गया है. एयरपोर्ट यहीं पर बन रहा है. कट्‌टा नहीं कलम के लिए सुहेलदेव विश्वविद्यालय शुरू हो गया है.

हम तुष्टिकरण नहीं सशक्तिकरण पर विश्वास करते हैं : योगी

 मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार आजमगढ़ से एक कलाकार सांसद बना परिणाम ये रहा कि आज यहां हरिहरपुर संगीत महाविद्यालय बनाया गया. जनपद फिर से अपने गौरवशाली अतीत के लिए जाना जा रहा है. हम सभी जानते हैं कि 9 साल पहले देश के अंदर क्या स्थिति थी. दुनिया में भारत की साख नहीं बची थी. भारत का आदमी कहीं जाता था तो शक की निगाहों से देखा जाता था. दुनिया के लोग भारत के बारे में अच्छा नहीं सोचते थे. आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत को लेकर धारणा बदली है. दुनिया आज मोदीजी को संकटमोचक समझती है. सूडान संकट से हम अपने नागरिकों को सुरक्षित वापस ले आए हैं. यूपी के 431 लोग अबतक वापस लाए जा चुके हैं. सरकार की नियत साफ होनी चाहिए. हमने बिना जाति, मत, मजहब देखे सबको योजनाओं का लाभ प्रदान किया. हम तुष्टिकरण पर नहीं सशक्तिकरण पर विश्वास करते हैं.

हमने युवाओं के हाथ में तमंचे नहीं टैबलेट दिया

सूडान संकट में भारतीय नागरिक सुरक्षित निकाले गए. यूपी में 431 लोग आ चुके हैं। 9 वर्ष में मकान, शौचालय, उज्जवला, रोजगार पीएम ने दिया. 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना से जोड़ने का काम किया. जाति-धर्म-मजहब देखकर विकास किया गया. विकास सबका तुष्टिकरण किसी का नहीं, हम तुष्टिकरण नहीं सशक्तिकरण, हमने युवाओं के हाथ में तमंचे नहीं टैबलेट दिया. 

5 साल बाद कोई आजमगढ़ को पहचान भी नहीं पायेगा 

पांच साल बाद कोई आएगा तो आजमगढ़ को पहचान भी नहीं पाएगा. पांच साल पहले पूर्व सीएम आए होंगे चुनाव लड़ने, आज आ जाएंगे तो पहचान भी नहीं पाएंगे. डबल इंजन के साथ यदि ट्रिपल इंजन जुड़े तो यह विकास और तेज गति से होगा. हमने तय किया है कि नगरीय क्षेत्र में रहने वाले हर गरीब को उसको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ढ़ाई लाख देंगे.

ये जो  परिवर्तन दिख रहा है डबल इंजन सरकार का करिश्मा है

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आज आपसे अपील करने आया हूं, जो भी परिवर्तन दिख रहा है वो डबल इंजन सरकार का करिश्मा है. एक साथ डबल स्पीड से काम हो रहे हैं. इसके साथ तीसरा इंजन जुड़ेगा तो विकास की रफ्तार को कई गुना और बढ़ाया जाएगा. पैसे का सही उपयोग होगा तो लाभ सबको मिलेगा.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.