Nokia ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन, बजट में हैं कीमत

Nokia ने एंट्री लेवल सेगमेंट में अपने नए स्मार्टफोन में Nokia C12 को लॉन्च कर दिया हैं। इस स्मार्टफोन में HD+ डिस्प्ले के साथ दो कलर ऑप्शन भी दिए गए है। ये एंड्रॉयड 12 गो एडिशन सॉफ्टवेयर पर चलता है। आइए जानते हैं इस फोन के बाकी स्पेसिफिकेशन्स।

Nokia C12 की कीमत सिंगल 2GB + 64GB वेरिएंट के लिए EUR 119 (लगभग 10,400 रुपये) रखी गई है। इस डिवाइस को लाइट मिंट, चारकोल और डार्क सियान कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। फिलहाल इस नए नोकिया फोन को जर्मनी और ऑस्ट्रिया जैसे यूरोपियन बाजारों में उतारा गया है। जल्द ही इसे बाकी बाजारों में भी पेश किए जाने की उम्मीद है। Nokia C12 में HD+  रेजोल्यूशन के साथ 6.3-इंच LCD डिस्प्ले दिया भी गया है। साथ ही स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए फ्रंट में 5MP कैमरा दिया जा रहा है। स्मार्टफोन रियर में ऑटोफोकस के साथ 8MP कैमरा मौजूद है। इसमें नाइट और पोट्रेट जैसे अलग-अलग कैमरा मोड्स भी सामिल किये गए हैं।

कैमरा सेंसर के ठीक नीचे इसमें LED फ्लैश भी मौजूद है। नोकिया के इस नए स्मार्टफोन में 2GB रैम, 64GB स्टोरेज और PowerVR IMG 8322 GPU के साथ  UNESCO SC9863A1 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें वर्चुअल रैम का भी सपोर्ट दिया गया है। Nokia C12 की बैटरी 3,000mAh की है और यहां 5W चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। ये फोन Android 12 Go पर चलता है और इसमें Bluetooth 5.2, Wi-Fi और GPS का सपोर्ट मौजूद है।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.