पायलट की संघर्ष यात्रा अजमेर से शुरू, राजनीती को कहा आग का दरिया

पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री सचिन पायलट एक महीने में दूसरी बार अपनी ही सरकार के खिलाफ मैदान में उतरे हैं. उनकी जनसंघर्ष यात्रा अजमेर से जयपुर चल पड़ी है. वह पेपर लीक मुद्दे और करप्शन के खिलाफ पांच दिन की पदयात्रा निकाल रहे हैं.

अजमेर में जनसभा में उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में करप्शन के मुद्दे पर वसुंधरा राजे को हमने ललकारा था, उसके बाद कांग्रेस सत्ता में आई. सचिन आज सुबह ट्रेन से अजमेर पहुंचे थे.

रेलवे स्टेशन पर उन्होंने कहा कि ये जनसंघर्ष यात्रा जनता के बीच जाने और उनकी बात सुनने की यात्रा है. पायलट की जनसंघर्ष यात्रा के पोस्टर में राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा के फोटो नहीं हैं. पोस्टर में सिर्फ सोनिया गांधी का फोटो है.

जनसभा में पायलट ने कहा कि राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) में पेपर लीक हुए. नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ किया गया. पहली बार कोई RPSC मेंबर गिरफ्तार हुआ है, लेकिन इसके तार और कहीं तक जुड़े हुए हैं?

मैंने जब इस पर सवाल उठाया तो कहा गया कोई नेता, अफसर शामिल नहीं है. जब पिपली के किसी दलाल पर बुलडोजर चल सकता है तो इस RPSC मेंबर कटारा के मकान पर पर बुलडोजर क्यों नहीं चल सकता?

भ्रष्टाचार के खिलाफ- पायलट

बागी नेता सचिन पायलट ने कहा कि यह यात्रा किसी के विरोध में नहीं है किसी के खिलाफ नहीं है. यह यात्रा करप्शन और भ्रष्टाचार के खिलाफ है. राजस्थान को जो लोग बेहतर बनाना चाहते हैं वह हमारा साथ देंगे.

कर्नाटक में कांग्रेस जीत रही है: सचिन पायलट

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि वसुंधरा राजे के राज में जो भ्रष्टाचार हुए है। चाहे वह बजरी का हो, चाहे जमीन का हो, हमने आरोप लगाया था. जिस पर अभी तक किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है ये बात सच है, आज भी हम कर्नाटक में चुनाव जीत रहे हैं क्योंकि कर्नाटक की भाजपा सरकार पर हमने आरोप लगाए जिनको लोगों ने स्वीकार किया. सचिन पायलट ने कहा की राजस्थान में भी वसुंधरा की सरकार में सरेआम भ्रष्टाचार हुआ है मैंने और तमाम नेताओं ने बढ़ 
चढ़कर बोला और लोगो ने हमारी बात पर यकीन किया.

पायलट ने अपने भाषण में क्या कहा ?

सचिन पायलट ने कहा, जब दो दिन पहले मैंने जयपुर में इस यात्रा का एलान किया तो कई लोगों ने मुझे अलग-अलग राय दी. लोगों ने कहा कि मई-जून का महीना है, भीषण गर्मी है. 100-100 किलोमीटर का पैदल सफर करना है, इसे टाल दो। तब मैनें उनको जवाब दिया, राजनीति आग का दरिया है, तैर कर पार पाना है. अखबारों में कुछ छपे या न छपे, लेकिन जनता सब कुछ जानती है. आने वाला भविष्य युवाओं का है, हमें ऐसे समाज का निर्माण करना है, जो भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र का निर्माण करता हो.

मैंने जयपुर में एक दिन का अनशन कर वसुंधरा राजे सरकार में हुए भ्रष्टाचार की जांच की मांग की. मुझे राजनीति में 20 से 23 साल हो गए. मैं सांसद रहा, केंद्रीय मंत्री रहा, प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री रहा, मेरे पिता केंद्रीय मंत्री रहे. मेरी मां सांसद रहीं, हमारी निष्ठा पर हमारे विरोधी भी सवाल नहीं उठा सकते. मैं अजमेर की जनता से पूछना चाहता हूं, हमारा परिवार लंबे समय से राजनीति में है, बड़े पदों पर रहे. एक फूटी कौड़ी का कोई आरोप नहीं लगा सकता और अब ऐसे नेताओं पर आरोप लगाए जा रहे हैं, जिन हेमाराम ने 100 करोड़ की जमीन शिक्षा के लिए खर्च कर दी, उन पर 10 करोड़ में बिकने के आरोप लगाए जा रहे हैं.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.