बागी नेता पायलट 11 मई से भ्रष्टाचार के खिलाफ करेंगे, 'जनसंघर्ष पदयात्रा'

सचिन पायलट ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आगामी 11 मई से अजमेर से 'जनसंघर्ष पदयात्रा' निकालने का बड़ा ऐलान किया है. पायलट का कहना है कि यह पदयात्रा वे लोगों के हितों के लिए, भ्रष्‍टाचार के खिलाफ और नौजवानों के संरक्षण के लिए निकाल रहे हैं. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के लगाए गए आरोपों पर सचिन पायलट ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कुछ लोग मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ लोग चाहते हैं कि कांग्रेस कमजोर हो. सचिन पायलट ने 5 दिन की पदयात्रा का ऐलान किया. इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं अब ना उम्मीद हो चुका हूं, संघर्ष यात्रा निकालूंगा. मैं लोगों के बीच अपनी आवाज उठाऊंगा. अजमेर से जयपुर की पदयात्रा करूंगा. 5 दिन की इस यात्रा में लोगों से बात करूंगा. 

सचिन पायलट ने आगे कहा कि उन्हें पहले भी निकम्मा, नकारा और गद्दार तक कहा गया. अशोक गहलोत ने जो आरोप लगाए, वह पहले कई बार लगाए जा चुके हैं, लेकिन सार्वजनिक तौर पर हम कुछ नहीं कहना चाहते थे. अशोक गहलोत के भाषण ने कांग्रेस के नेताओं का अपमान किया और बीजेपी के नेताओं का गुणगान किया, ये समझ से परे है. ऐसे विधायकों पर आरोप लगाए जा रहे हैं, जो राजनीति में 40-45 साल से काम कर रहे हैं. उनके क्षेत्र के लोग जानते हैं कि वह कैसे नेता हैं, कैसा काम करते हैं. ऐसे विधायकों पर इल्जाम लगाना गलत है.

सचिन पायलट ने कहा कि राज्य में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ मैंने कार्रवाई करने की मांग की और धरने भी दिए इसके बाद भी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. अब मुझे समझ में आ गया है कि मुख्यमंत्री जी ने भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की.  सरकार गिराने के आरोप में मेरे खिलाफ मुख्यमंत्री ने राजद्रोह का केस दर्ज कराने का प्रयास किया. मेरे खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए, इसके बाद भी मैं पार्टी के साथ हूं और दिल्ली जाकर मैंने अपनी बात हाई कमान के सामने रखी. अगर मैं और कांग्रेस के कुछ विधायकों ने सरकार के खिलाफ साजिश रची और गहलोत जी के पास इसके सबूत हैं तो उनको सार्वजनिक करना चाहिए. इसके बाद हमारे खिलाफ केस दर्ज कर लेते. लेकिन सबूतों को सार्वजनिक नहीं किया.  

जब-जब वसुंधरा राजे के काल में करप्शन की बात करता हूं, पेपर लीक आदि की बात करता हूं तो जवाब ही नहीं मिलता. इसलिए मैंने फैसला लिया है कि 11 तारीख को अजमेर से एक यात्रा निकालूंगा. जनता के बीच जाकर जनता की आवाज सुनेंगे और जनता के मुद्दों को उठाएंगे, नौवजानों के मुद्दों को उठाकर जन संघर्ष यात्रा निकालने जा रहे हैं, जो लगभग 125 किलोमीटर लंबी होगी. सचिन पायलट का कहना है कि सही फैसले तब लिए जाएंगे, जब जनता का प्रेशर सरकार पर बनेगा.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.