फ्लाइट कॉकपिट में गुजिया-कॉफी रखना पायलट को पड़ा महंगा, पढ़े पूरी खबर

हॉल ही में स्पाइसजेट एयरलाइन ने अपने दो कर्मचारी को काम से हटा दिया है। आपको बता दे कि होली के दिन उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की थी। जिसमें वो गुजिया और कॉफी का आनंद ले रहे हैं। कंपनी के नियम का उल्लंघन करते है फ्लाइट कॉकपिट पर गुजिया और कॉफी को रखकर सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के कारण स्पाइस जेट ने दोनों पायलटों को ऑफ रोस्टर कर दिया है।

दोनो ने किया कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन

स्पाइसजेट के अधिकारियों का कहना है कि पायलटों ने ऐसा करके फ्लाइट सुरक्षा को खतरे में डाला था। यह घटना होली 8 मार्च 2023 के दिन दिल्ली से गुवाहाटी जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट में हुई थी। कॉकपिट काफी संवेदनशील क्षेत्र है। यहां जरा सी लापरवाही पर बड़ी घटना घट सकती है। ऐसे में इस तरह की तस्वीर बाहर आने से एक सवाल उठ रहा है। साथ ही स्पाइसजेट एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया है कि कॉकपिट के अंदर खाने को लेकर कंपनी की सख्त पॉलिसी है।

इस पॉलिसी का पालन सभी को करना होता है। दोनों पायलटों ने इस नियम का उल्लंघन किया है, जिसके कारण उन्हें अभी हटा दिया गया है। फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है।

गलत है यात्रियों को खतरे में डालना

रिपोर्ट्स की माने तो  होली के दिन जिस समय दोनों पायलट्स कॉफी-गुड़िया का लुफ्त उठा रहे थे उस समय प्लेन 37 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। यह काफी संवेदनशील मामला है। लोगों को इससे काफी दिक्कत हो सकती थी। इस मामले पर अन्य वरिष्ठ पायलटों ने बताया कि यह गैरजिम्मेदाराना हरकत है। इस तरह से होली सेलिब्रेट करना गलत है।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.