कैब ड्राइवर ने अपने पैसेंजर को दान की अपनी किडनी, पढ़े पूरी कहानी

आजकल का दौर ऐसा हो गया है जहा एक भाई अपने भाई का नहीं होता। कोई भी हो सगा या पराया किसी की मदद करने से पहले हजार सोचता है। दुनिया में ज्यादातर लोग ऐसे है जो अपने स्वार्थ को सबसे पहले देखते है। कोई किसी की मदद बिना स्वार्थ के नहीं करता। लेकिन आज भी दुनिया में इंसानियत जिन्दा है। आज भी कुछ ऐसे लोग दुनिया में हैं जो खुद से जादा दुसरों के अच्छाई के बारे में सोचते हैं। ऐसा ही एक ममला सोशल मीडिया पर देखने को मिला है। जहा एक कैब ड्राईवर अपने पैसेंजर की मदद बड़े ही अनोखे अंदाज में किया है। जिसे देख आपके भी मन में कई सवाल उठेंगे की क्या सच में दुनिया में ऐसे लोग भी होते है। जानिए पूरी कहानी।

गुड न्यूज मूवमेंट

सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम अकाउंट ‘गुड न्यूज मूवमेंट’ पर अक्सर पोस्ट किए हुए सकरात्मक फोटोज और वीडियोज आपको देखने को मिलते हैं। हाल ही में इस अकाउंट पर एक फोटो शेयर की गई जो बिल सुमिएल और टिम लेट्स की है। फोटो में दाएं ओर दिखाई दे रहे बिल एक यात्री थे जो एक रोज बाएं ओर बैठे टिम की कैब में चढ़ गए। टिम एक उबर ड्राइवर थे। दोनों के बीच यात्रा के दौरान बातें शुरू हो गईं जब बिल ने अपनी समस्याओं का जिक्र टिम से किया।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Good News Movement (@goodnews_movement)

 

बिल ने कहा कि वो अपने डायलिसिस के लिए जा रहे हैं और उनकी किडनी खराब हो चूकी है। तभी टिम ने उन्हें अपनी किडनी देने की बात कही। उन्होंने बोला कि अगर बिल उनका नाम और नंबर ले लें  तो वो अपनी किडनी दे देंकर उनकी मदद करेगें। बिल को इस बात का यकीन नहीं हुआ मगर ये बात सच निकला और फिर टिम और बिल के ब्लड ग्रुप मैच हो गए और उनकी सफल सर्जरी हो गई। दरअसल, टिम ने अपने इस कदम के लिए कहा कि उस दिन भगवान ने बिल को उनकी कैब में बैठाया था, यानी वो चाहते थे कि वो अपनी किडनी बिल को दें।

आपको बता ते चले कि अब बिल यूनिवर्सिटी ऑफ डेलावेयर के रीनल रिहैब सेंटर में हैं जबकि टिम जर्मनी में रहते हैं। हालांकि, दोनों के बीच अभी बहुत अच्छी दोस्ती है और बिल ने उन्हें अपनी लाइफ का सबसे अच्छा दोस्त मानते हैं। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर यह फोटो काफी वायरल हो रही है और इसे अब तक लाखों लोगों ने लाइक कर चूके हैं।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.