अम्बेडकरनगर : भाजपा प्रत्याशी ने पूर्व मंत्री के हाथों से पर्चा छीनकर फाड़ा

विकास खण्ड टाण्डा गेट पर प्रशासन की मौजूदगी में पूर्व मंत्री कटेहरी विधायक लालजी वर्मा के हाथ से धक्का देकर नामांकन का पर्चा ब्लाक प्रमुख पद के भाजपा प्रत्याशी द्वारा छीनकर फाड़ने को लेकर हंगामा हो गया पुलिस ने लाठियां भांजकर स्थित को नियन्त्रण में लिया मौके पर जिलाधिकारी सैम्युल पाल एन व पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने पहुंच कर लालजी वर्मा से वार्ता की ओर नामांकन पत्र दाखिल कराया।

घटना क्रम के अनुसार दिन में लगभग 12:15 बजे जब लालजी वर्मा अपने निर्दल प्रत्याशी सुरजीत वर्मा के साथ विकास खण्ड टाण्डा गेट पर नामांकन पत्र की फाइल के साथ पहुंचे तो गेट के पास पहले से मौजूद भाजपा प्रत्याशी तेजस्वी जायसवाल ने पूर्व मंत्री लालजी वर्मा को धक्का देते हुए उनके हाथों से नामांकन की फाइल छीन कर फाड़ दिया जिसको लेकर हंगामा मच गया।इस बीच भाजपा प्रत्याशी के समर्थक गेट पर धावा बोल दिए जिसे पुलिस ने लाठी भांजकर भगाया। धक्का मुक्की के बीच लालजी वर्मा भी गिर पड़े हालांकि उन्हें प्रशासन व उनके साथ मुहिबुल्ला सिद्दीकी व साथियों ने बचाया। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक टाण्डा ब्लाक पहुंचे और ब्लाक से 200 मीटर की दूरी पर बैठे लालजी वर्मा के पास जाकर उनसे मन्त्रणा की ओर जिलाधिकारी ने फटे हुए पर्चे को भी दाखिल करने की बात कही।इस बीच दूसरा पर्चा खरीद कर भरने के बाद प्रशासन ने सुरजीत वर्मा का नामांकन पत्र जमा कराया।इस घटना पर लालजी वर्मा ने कहा कि भविष्य में टाण्डा में ऐसी घटना कभी नही हुई यह इतिहास की पहली घटना है।उन्होंने कहा कि टाण्डा में कभी कोई गुंडा माफिया कोई चुनाव नही जीत सका है। यदि हमें आभास होता तो हम भी तैयारी से आते।घटना के बाद पुलिस ने आसपास की दुकानें बंद करा दी और टाण्डा अकबरपुर मार्ग को दोनो तरफ से बन्द कर दिया ।

और प्रशासन ने लालजी वर्मा से अनुनय विनय करके उनके समर्थकों को मौके से हटवाया।घटना की खबर जंगल की आग की तरह क्षेत्र में फैलते ही हजारों की संख्या में लोग ब्लाक की तरफ पहुंचने लगे पूर्व मंत्री की पुत्री डॉ छाया वर्मा भी मौके पर पहुंची। बाद में लगभग आधा दर्जन थानों की पुलिस फोर्स महिला थानाध्यक्ष  सहित पी ए सी के जवान भी ब्लाक टाण्डा पर पहुंच कर चारों तरफ से घेराबंदी किये। निर्दल प्रत्याशी सुरजीत वर्मा ने अपना नामांकन पत्र चार सेट में दाखिल किया वही भाजपा प्रत्याशी तेजस्वी जायसवाल ने तीन सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया पहले से घोषित बसपा प्रतायशी ने अपना नामंकन पत्र एक सेट में  दाखिल किया जिसे निर्वाचन अधिकारी ने निरस्त कर दिया। कुल मिलाकर टाण्डा ब्लाक प्रमुख पद पर अब दो प्रत्याशी आमने सामने है।इस तनावपूर्ण स्थित में प्रशासन के लिए 10 जुलाई को मतदान कराने हेतु भारी तैयारी करनी पड़ेगी।

रिपोर्टर : संदीप जायसवाल

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.