धमाकेदार है Apple के नए MacBook Pro के फीचर्स, जानें सभी खास बातें

पॉपुलर प्रीमियम टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने हाल ही में अपने दो लैपटोप को नए रूप में पेश किया है। नए MacBook Pro laptops को 14 और 16 इंच मॉडल में पेश किया गया है। एप्पल के दोनों ही मॉडल को नए प्रोसेसर M2 Pro और M2 Max के साथ लाया गया है। मॉडल की बैटरी लाइफ को भी सुधारा गया है। बतादें कि साल 2021 में कंपनी ने MacBook Pro को पेश किया था। ऐसे में नए MacBook Pro को किन बदलावों के साथ पेश किया गया है। आइए जानते हैं।

डिजाइन और कलर

अगर बात डिजाइन की करें तो एप्पल ने नए MacBook Pro laptops के डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किया है। कंपनी के पुराने MacBook Pro जैसे ही डिजाइन में नए MacBook Pro को पेश किया गया है। जबकि रंग की बात करें तो इस बार नए MacBook Pro को सिल्वर और स्पेस ग्रे रंग में खरीद सकते हैं। इस बार आपको इसे दो रंगों में खरीदने का मौका मिल रहा है।

कार्यक्षमता और बैटरी

एप्पल ने अपने दोनों ही मॉडल को इस बार नए प्रोसेसर M2 Pro और M2 Max के साथ मार्केट में उतारा है। M2 Max प्रोसेसर को लेकर कंपनी का दावा है कि यह नए मॉडल को कई तरह से बेहतर बनाता है। मॉडल की कार्यक्षमता को ही नहीं बल्कि इसके बैटरी लाइफ में भी सुधार किया गया है।

स्टोरेज

बात अगर स्टोरेज के बारे में की जाए तो नए MacBook Pro में मॉडल्स 16 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया हैं। खास बात ये है कि रैम को 96 जीबी जबकि स्टोरेज को 8 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कनेक्टिविटी के ढेरों विकल्प

नए MacBook Pro में कनेक्टिविटी के लिए ढेरों विकल्प दिये गए हैं। मॉडल में SDXC कार्ड स्लोट, HDMI पोर्ट, 3.5 mm हेडफोन जैक और चार्जिंग के लिए MagSafe 3 पोर्ट जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.