असम में गरजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और जेपी नड्डा, राहुल गाँधी पर कसा तंज

देश में चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव हो रहे हैं. जिसको लेकर सभी राजनितिक पार्टियों में ज़ुबानी जंग तेज़ होती जा रही है. वही सभी पार्टियो के दिग्गज नेता जनसभाए और रोड शो करते हुए नज़र आ रहे है. इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने असम के गुवाहाटी में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में राहुल गांधी और ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम के तामुलपुर में जनसभा को संबोधित किया और दोनों नेताओ ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. क्या कुछ हुआ खास आईये देखते है इस रिपोर्ट में.

असम में पीएम मोदी की जनसभा 

असम के तामुलपुर में पीएम मोदी ने शनिवार को एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी सरकार असम की विकास के लिए प्रतिबद्ध है. असम के लोगों को हिंसा में झोंकने वाले लोग स्वीकार नहीं हैं. असम के लोग शांति और विकास के साथ हैं. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि महाझूठ बोलने वाले लोगों की पोल खुल गई है. पीएम मोदी ने कहा कि असम का अपमान करने वाले लोगों को राज्य के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे. पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारा तो मंत्र है. सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास. 

सेक्यूलरिज्म-कम्यूनिज्म के इस खेल से देश का हुआ बहुत नुकसान- मोदी  

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश में कुछ बातें ऐसी गलत चल रही हैं, अगर हम समाज में भेदभाव करके, समाज के टुकड़े करके अपने वोटबैंक के लिए कुछ दे दें, तो दुर्भाग्य देखिए, उसे देश में सेक्युलरिज्म कहा जाता है. लेकिन अगर सबके लिए काम करें, बिना भेदभाव के सबको देते हैं, तो कहते हैं कि ये कम्युनल हैं. सेक्यूलरिज्म-कम्यूनिज्म के इस खेल ने देश का बहुत नुकसान किया है. असम की महिलाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी कहा कि राज्य के किसी भी बेटे को बंदूक ना उठानी पड़े हम इसके लिए प्रतिबद्ध है. 

प्रधानमंत्री की रैली के दौरान बिगड़ी एक शख्स की तबीयत

उन्होंने कहा कि हमने बोडो समझौते किया जिससे असम में शांति आई. आपको बता दे कि प्रधानमंत्री की रैली के दौरान एक शख्स की तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद पीएम मोदी ने भाषण रोककर कहा कि मेरे साथ जो मेडिकल टीम में डॉक्टर आए हैं वो जाए और उस शख्स की मदद करे. इसके बाद पीएम मोदी ने अपना भाषण आगे बढ़ाया. पीएम मोदी ने कहा कि विकास में भेदभाव हमारा सिद्धांत नहीं है. हम लोग राष्ट्रनीति के लिए जीने वाले लोग हैं.

गुवाहाटी में जेपी नड्डा की जनसभा 

वही दूसरी तरफ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने असम के गुवाहाटी में जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि नंदीग्राम से ममता बनर्जी की हार तय है. और बंगाल के परिणाम आश्चर्यजनक होने वाले हैं. बंगाल के लोग ममता बनर्जी को हटाने के लिए उत्सुक हैं. 

राहुल असम की संस्कृति के बारे में कुछ नहीं जानते- नड्डा

वही जेपी नड्डा राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए बोले कि राहुल गांधी असम की संस्कृति के बारे में कुछ नहीं जानते. जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर अवसरवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि असम में कुछ लोग अवसरवादी राजनीति कर रहे हैं. इतना ही नहीं जेपी नड्डा ने आगे कहा कि असम में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनना तय है। जेपी नड्डा का कहना है कि असम के पहले और दूसरे चरण के चुनाव में हमारी जीत साफ दिख रही है. और मैं अपनी रैली में बहुत भीड़ देखता हूं, पूरे असम ने तय कर लिया है इस बार भी राज्य में भाजपा-एनडीए की सरकार बनानी है. 

तीसरे चरण में 40 सीटों पर होगा मतदान 

असम में विधानसभा की 126 सीट है. इनमें से 86 सीटों पर चुनाव पूरे हो चुके है. और आखिरी चरण में महज 40 सीटों के लिए ही मतदान होगा. इसीलिए सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही अपनी बढ़त बनाने की कोशिश कर रहे हैं. ताकि आखिरी चरण में निर्णायक साबित हो सके. 

 

BY- NAVED MAJID 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.