घुरेहटा गांव की सुख-समृद्धि के लिए हुआ रामायण पाठ व हवन पूजन

अयोध्या : मिल्कीपुर गांव की सुख-समृद्धि और शांति के लिए सबसे पहले ग्राम देवता की पूजा होती है। इसी कड़ी में प्रत्येक वर्ष की तरह इस साल भी ग्राम घुरेहटा में सामूहिक रूप से श्री राम चरित मानस का पाठ करके हवन-पूजन किया गया।इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा भण्डारा भी किया गया।

   मिल्कीपुर तहसील के हैरिंग्टनगंज ब्लाक क्षेत्र के ग्राम घुरेहटा में धमसा माता के देवस्थान पर गांव की सुख-समृद्धि के लिए गुरुवार को श्री राम चरित मानस का पाठ शुरू हुआ और शुक्रवार को पूर्णाहुति के साथ पूजा-अर्चना की गई। इसके बाद ग्रामीणों द्वारा सामूहिक भोज किया गया। बीडीसी सदस्य विकास सिंह व राधेश्याम यादव ने बताया कि गांव की सुख-समृद्धि व बैचारिक, आध्यात्मिक एवं आर्थिक विकास के लिए ग्राम देवता को प्रसन्न करने के उद्देश्य से यह आयोजन किया जाता है। ग्रामवासी जयपाल मौर्य ने बताया कि गांव में किसी विपत्ति या पशुओं की बीमारी से निजात पाने के लिए गांव के पुरोहित पं. पेशकार त्रिपाठी द्वारा धमसा माता स्थान पर अखण्ड रामायण पाठ व हवन-पूजन कराया गया। साथ ही सभी के सहयोग से भंडारे का आयोजन भी किया गया। 

इस सामूहिक कार्यक्रम में आशीष कुमार, सुनील शर्मा, राम अवतार प्रजापति, वीरेंद्र प्रसाद, रोहित विश्वकर्मा, रोहित यादव, जयपाल मौर्य, विकास पाल, हनुमान, अभिषेक पाल, कालीदीन, विकास पाल आदि ग्रामवासियों का सहयोग सराहनीय रहा।

रिपोर्टर : सुनील तिवारी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.