मुआवजे को लेकर हलियापुर कस्बे के व्यापारी आंदोलनरत राष्ट्रीय राजमार्ग जाम करने की तैयारी

मुआवजे को लेकर हलियापुर कस्बे के व्यापारी आंदोलनरत राष्ट्रीय राजमार्ग जाम करने की तैयारी

एसडीएम राजेश सिंह से पूंछे जाने पर उन्होंने बताया सर्वे प्राइवेट कंपनियां करती हैं हो सकता है कुछ लोगों का छूट गया हो  सक्षम नोडल प्राधिकारी सीआरों से संपर्क करें। सीआरों शमशाद हुसैन कहते हैं की सर्वे रिपोर्ट एन एच को गया है सभी का सर्वे हुआ है कोई छूटा नहीं है  सरकारी काम में लेट लपेट होता है जल्द ही सभी लोगों को मकान का मुआवजा मिल जाएगा।

अयोध्या : रायबरेली हलियापुर जगदीशपुर निर्माणाधीन फोरलेन 330a राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हलियापुर कस्बे में व्यापारियों के बने वर्षों पुराने निर्मित मकान का मुआवजा न मिलने से भारी आक्रोश

निर्माणाधीन कंपनी के द्वारा पूर्व में व्यापारियों को लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट किया गया कि जिन व्यापारियों का मकान फोरलेन में जा रहा है जल्द से जल्द अपना मकान तोड़कर मलबा हटा ले अन्यथा जुर्माना किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ कुछ गरीब व्यापारियों ने अपना मकान डर बस तोड़ भी लिया इस आस में कि जल्द ही मुआवजा मिलेगा तो उसी पैसे से हम अपना पीछे बचे जमीन पर मकान छोटा-मोटा खड़ा करेंगे। लेकिन मकान के स्ट्रक्चर का मुआवजा न मिलने से टूटे हुए मकान के पास झोपड़ा बनाकर रहने को मजबूर हैं। तो वहीं प्रशासन द्वारा बार-बार आश्वासन दिया गया बावजूद मुआवजा अब तक नहीं मिलने से व्यापारियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। व्यापारियों ने बताया उक्त प्रकरण की शिकायत हमने मंत्री माननीय सुरेश पासी जी तथा जिला प्रशासन से कई बार की लेकिन हमारी सुनवाई कहीं भी नहीं हो रही है। 

यदि जल्द ही हमें मुआवजा ना मिला तो हम लोग अपनी वाजिब मांग मनवाने के लिए आंदोलन कर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करेंगे  विदित हो हलियापुर स्थित शिवालय मंदिर से दक्षिण साइड तक लगभग दर्जनों मकान फोरलेन में जा रहे हैं जिनको जिला प्रशासन द्वारा मात्र कोरा आश्वासन मिला अब तक उन्हें मुआवजे की धनराशि उपलब्ध नहीं कराई गई है। व्यापारियों में राधे सेंठ, संतोष गुप्ता, पंडित मनोज बदौवा, प्रहलाद गुप्ता, रियासत खां, आलम शेर , कपिल देव सिंह, महबूब अली, अंबिका सिंह, सहित दर्जनों व्यापारियों ने बताया कि मुझे प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा धमकी मिल रही है कि आप अपने मकान जो निशानदेही की गई है फोर लेन में जा रहा है। उन्हें तत्काल तोड़ लें अन्यथा प्रशासन उनका जल्द ही तोड़ू दस्ता लाकर डिम नेशन कर देगी और जुर्माना भी लगाएगी।

जिससे क्षेत्र के व्यापारी आक्रोशित हैं। और आंदोलन की तैयारी कर रहे है तो वहीं हलियापुर क्षेत्र के वरिष्ठ समाजसेवी प्रभात सिंह, धनंजय सिंह, रणविजय सिंह, अमरेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, सोनू सिंह, आदि लोगों से पत्रकारों द्वारा सवाल पूंछे जाने पर उन्होंने प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए बताया कि हलियापुर कस्बे में कई बार प्रशासनिक अधिकारियों व जिले के जिम्मेदार अधिकारियों से मुआवजे को लेकर मीटिंग हुई लेकिन अधिकारियों व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के कानों में जूं नहीं रेंग रही हर बार सक्षम अधिकारियों द्वारा हम लोगों को बताया गया कि जल्द ही व्यापारियों को मुआवजा मिल जाएगा। लेकिन अब तक मात्र कोरा आश्वासन ही मिला है जिससे क्षेत्रीय व्यापारियों में भारी आक्रोश व्याप्त  है।

रिपोर्टर : इंद्र बहादुर सिंह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.