अयोध्या धाम में राष्ट्रीय गौ संरक्षक दल के तत्वाधान में नंदीग्राम भरतकुंड में राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत बजरंग दास के आवाहन पर प्रांतीय स्तर सम्मेलन का आयोजन किया गया।

अयोध्या धाम में राष्ट्रीय गौ संरक्षक दल के तत्वाधान में नंदीग्राम भरतकुंड में राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत बजरंग दास के आवाहन पर प्रांतीय स्तर सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में जहां एक ओर प्रांतीय पदाधिकारियों के साथ अयोध्या , गोरखपुर , बनारस समेत अनेक जिलों के जिला संगठन के पदाधिकारियों ने शिरकत करके गो संरक्षण की संकल्पना व्यक्ति की। तो वहीं दूसरी ओर सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश संयोजक दिग्विजय मिश्रा , करिश्मा किन्नर, प्रदेश अध्यक्ष प्रवेश पांडेय , प्रदेश मीडिया प्रभारी विश्वामित्र मिश्र,अनिल कुशवाहा , मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अयोध्या ने गौ संरक्षण की दिशा में गहन विचार प्रकट किए।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश संयोजक दिग्विजय मिश्र ने सुझाव दिया की जिस प्रकार गोवंशयों को संरक्षण देने में पशु पालकों द्वारा आनाकानी की जा रही है वह न केवल निंदनीय है वरन हमें पुनीत सनातन संस्कृति को मजबूत बनाने के लिए ग्राम वार गौशालाओं की स्थापना करनी पड़ेगी। उन्होंने जनपद में मौजूद 29 गौशालाओं में  क्रियान्वयन को नाकाफी बताते हुए सुझाव दिया कि सरकार के भरोसे गौ संरक्षण का कार्य संभव नहीं है। वहीं परकार्यक्रम के पदाधिकारियों को परिचय पत्र वितरित किया गया। सम्मेलन को दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत बजरंग दास ने भी संबोधित किया।


 रिपोर्टर आईबी सिंह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.