किसान आंदोलन को लेकर पुलिस प्रशासन रहा अलर्ट, कई जगह पर किसानों ने फूंका पुतला

बीकापुर अयोध्या : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान संगठनों द्वारा शनिवार को कृषि बिल के विरोध मे प्रधानमंत्री पुतला जलाए जाने  की घोषणा की गई।

 किसान संगठनों के कार्यक्रम को देखते हुए सुबह से ही पुलिस प्रशासन सतर्क रहा । कई किसान नेताओं को हाउस अरेस्ट कर दिया गया। और घर पर पुलिस का पहरा बैठा दिया गया। फिर भी पुलिस की मुस्तैदी के बावजूद पुलिस सर्किल क्षेत्र मे कई जगह पर प्रधानमंत्री का पुतला दहन किए जाने की जानकारी मिली है।

कोतवाली क्षेत्र के उमरनी पिपरी चौराहे पर किसान नेता राम सुघर वर्मा के नेतृत्व में प्रधानमंत्री का पुतला जलाया गया। और सरकार विरोधी नारे लगाए गए। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के जिला अध्यक्ष मायाराम वर्मा ने बताया कि तारुन थाना क्षेत्र के ककराही तथा तारापुर में पुतला दहन का कार्यक्रम संपन्न हुआ। हैदर गंज में पुतला दहन किया गया। दोपहर में किसान नेता मायाराम वर्मा के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ता बीकापुर तहसील के शहीद स्मारक पर प्रधानमंत्री का प्रधान करने के लिए एकत्र हुए।

लेकिन आंदोलन को देखते हुए सुबह से ही पुलिस फोर्स तहसील में तैनात थी। पुलिस की सतर्कता के चलते तहसील में पुतला दहन नहीं हो सका। मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी अनुराग प्रसाद, पुलिस क्षेत्राधिकारी शशि भूषण त्रिपाठी एवं प्रभारी निरीक्षक श्याम सुंदर पांडेय द्वारा समझा-बुझाकर लोगों को वापस भेजा गया। कार्यक्रम में मायाराम वर्मा, शेख मोहम्मद इसहाक एवं रामतेज वर्मा एडवोकेट अवध राम यादव आदि शामिल रहे।

रिपोर्टर: मित्रसेन यादव

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.