धूमधाम से मनाया गया संत भीखादास रामजस समूह का 37 वाँ वार्षिकोत्सव।

मिल्कीपुर/ अयोध्या: संत भीखादास रामजस समूह मोहली का 37 वां वार्षिकोत्सव बुधवार को धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समूह के 8 शिक्षण संस्थानों के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का शुभारम्भ संस्थापक प्राचार्य एनसी तिवारी ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यर्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया।

राष्ट्रीय विद्यापीठ इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ रमेश मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण अंचल में स्थित संत भीखा दास रामजस शिक्षण समूह की संस्थाएं निरंतर शिक्षा की ज्योति जला रही हैं जहां हजारों की संख्या में छात्र शिक्षा प्राप्त कर रोजगार प्राप्त कर चुके हैं। मेडिकल और शिक्षा के क्षेत्र में अनेक मेधावी को शिक्षण संस्थान ने जन्म दिया है। संस्थान के छात्र स्वर्ण पदक प्राप्त कर चुके हैं। प्रधानाचार्य ने कहा कि युवाओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन चरित्र का अनुकरण करना चाहिए।

आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए संस्थान के संस्थापक प्राचार्य एनसी तिवारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में विद्यालय की स्थापना और उसे निरंतर प्रगति पर ले जाने में क्षेत्रवासियों का बहुत ही सहयोग रहा है जिसके लिए मैं उन सभी का आभार व्यक्त करता हूं समारोह में संत भीखा दास रामजस फार्मेसी कॉलेज की छात्राओं ने कोरोना महामारी से जागरूकता संबंधी लघु नाटिका का मंचन किया। जो काफी प्रेरणा प्रद रहा। मां सरस्वती के दीप प्रज्वलन के बाद शुरू हुए समारोह में संत भीखा दास पीजी कॉलेज की छात्राओं ने मेरा देश रंगीला कार्यक्रम प्रस्तुत किया जबकि संत भीखा दास रामजस इंटर कॉलेज के छात्र छात्राओं ने लोक नृत्य एवं लोक गीतों से समा बांध दिया। वही बीएड् बीटीसी कॉलेज के छात्र छात्राओं ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। अतिथियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया।

संस्थान की संस्था संत भीखा दास रामजस बाल विद्या मंदिर के नन्हे-मुन्ने छात्रों ने राष्ट्रध्वज और तिरंगे के साथ राष्ट्रगीत प्रस्तुत करके दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। स्वामी विवेकानंद की जयंती पर संस्थान द्वारा उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। इस अवसर पर संत भीखा दास रामजस शिक्षण संस्थान ग्रुप के प्रधानाचार्य विद्यालय के समस्त शिक्षक व हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

वार्षिक उत्सव के अवसर पर समूह के निदेशक डा० सर्वेश तिवारी , डा० शैलेष तिवारी, ओम प्रकाश मिश्र, डा० वीरेन्द्र तिवारी , काशीराम पाण्डेय, रामअवध दूबे, शिक्षक नेता जय हिन्द सिंह, अमित सिंह, ओमप्रकाश सिंह, संदीप शुक्ला, मनोज दुबे, मदन दुबे, चौधरी महेंद्र प्रताप सिंह, बीपी पांडे, राजेश सिंह, सतीश शुक्ला, प्रदीप श्रीवास्तव, संदीप श्रीवास्तव, रामबाबू तिवारी, सुधाकर सिंह, समरजीत सिंह आलोक पांडे सहित भारी संख्या में अनेक विद्यालयो के प्रबंधक प्रधानाचार्य एवं सामाजिक लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर: सुनील तिवारी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.