जल जीवन मिशन के निर्माण कार्यो की समीक्षा की गई

आजमगढ़ : जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज ने आज कलेक्ट्रेट सभगार में नामामी गंगे परियोजना के अन्तर्गत जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर में जल पहुॅचाने की जल जीवन मिशन के निर्माण कार्यो की समीक्षा किया। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिया कि स्वीकृत डीपीआर के सभी स्थानों पर तत्काल कार्य प्रारम्भ कर दिया जाये।
 
उन्होने कहा कि टयूबवेल, पानी की टंकी का निर्माण एवं पाइप लाईन बिछाने का कार्य पूर्ण हो चुका है, वहां पर तत्काल पानी की आपूर्ति सुनिश्चित किया जाय। उन्होने कहा कि पाईपलाइन, चैम्बर निर्माण, पानी की टंकी आदि कार्यो की गुणवत्ता की जांच थर्ड पार्टी से कराते हुए रिपोर्ट प्रेषित करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने अधि0 अभियन्ता जल निगम (ग्रामीण) को निर्देश दिये कि बड़े एवं छोटे प्रकरण को सम्बन्धित अधिकारियों से समन्वय कर समाधान कराना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि एफएचटीसी के कार्यो को तेजी से कराना सुनिश्चित करें।
 
जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्देश देते हुए कहा कि मैकेनिकल एवं इलेक्ट्रानिक्स के कार्यो में तेजी लाए। उन्होने मैनपावर बढ़ाकर ड्रिलिंग, एफएचटीसी, सोलर लाईट लगाने के कार्य, पाईप लाइन एवं टयूबवेल, पानी टंकी, लेवलिंग के कार्यो को निर्धारित समय में पूर्ण कर जल आपूर्ति सुनिश्चित करायी जायें। उन्होने कहा कि कार्यदायी संस्थाएं जिला कोआर्डिनेटर से समन्वय कर जमीन के मामले को सम्बन्धित अधिकारियों से समाधान कराना सुनिश्चित करे।
 
जिलाधिकारी ने ट्रेनिंग एजेन्सी को निर्देश दिया कि कार्यदायी संस्था से समन्वय स्थापित कर प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके फीटर, राजमिस्त्री, इलेक्ट्रीशियन, पलम्बर आदि को रोजगार दिलाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि ग्रामपंचायतवार प्रशिक्षित लोगो का नाम व मोबाईल नं0 की सूची कार्यदायी संस्था को उपलब्ध कराया जायें। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक कार्यदायी संस्था प्रत्येक ट्रेड के प्रत्येक साइट पर कम से कम एक व्यक्ति को रोजगार देना सुनिश्चित करें।
 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री आनन्द कुमार शुक्ला, अधि0 अभियन्ता (ग्रामीण), सभी कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं अन्य सम्बन्धित उपस्थित थे।
आजमगढ़ 27 जनवरी -- उपायुक्त उद्योग एसएस रावत ने बताया कि जिला स्तरीय उद्योग बन्धु/स्व रोजगार बन्धु/एकल मेज व्यवस्था/औद्योगिक एवं व्यापारिक सुरक्षा फोरम की बैठक दिनांक 31 जनवरी 2023 को जिलधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत की गयी है।
 
रिपोर्टर : सी बी भास्कर

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.