बांदा :टीकाकरण महाभियान में ग्रामीणों पर फोकस 188 ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए सेंटर टीकाकरण ग्राफ बढ़ाने के लिए कई गुना हुआ लक्ष्य शहर में डीएम ने कई केंद्रों में कराई शुरूआत

बांदा :- कोरोना टीकाकरण का ग्राफ बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को जिले में महाभियान चलाया है। इस महाभियान में 39 हजार आबादी को प्रतिरक्षित करने का लक्ष्य रखा गया है। टीकाकरण के लिए जनपद में 206 केंद्रों पर 207 टीमें लगी हैं। इसमें 18 केंद्र शहरी क्षेत्र में बने हुए हैं। ग्रामीणों को अधिकाधिक प्रतिरक्षित करने की रणनीति बनाई गई है। शाम 5 बजे तक 10287 लोगों ने टीका लगवाया।

कई केंद्रों में देर शाम तक टीकाकरण जारी रहा।
शुक्रवार को सुबह शहर के शांती नगर स्थित एचएल इंटर कालेज में बने कोरोना टीकाकरण केंद्र में जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने फीता काटकर टीकाकरण की शुरूआत कराई। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी है। लोगों को इससे बचाने के लिए केंद्र व राज्य सरकार पूरे देश व प्रदेश में टीकाकरण अभियान चला रही। अभियान में तेजी लाने के लिए लक्ष्य को कई गुना बढ़ाकर महाभियान चलाया गया है। इसका फायदा उठाते हुए लोगों को भी आगे आकर टीका लगवाकर देश व समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।
मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीके तिवारी ने कहा कि जिन युवाओं ने टीका लगवा लिया। प्रदेश सरकार ने जनपद का रोजाना टीकाकरण का लक्ष्य 8000 रखा है। लेकिन महाभियान में इसे बढ़ाकर 39000 कर दिया गया। लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विभाग की तैयारियां पूरी रहीं। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीनेशन व स्टाफ तैनात रहा। लाभार्थियों को केंद्र तक लाने में आशा के साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने भी सहयोग किया। इस मौके पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमसी पाल, यूनिसेफ डीएमसी राहुल सिंह, आरआई राधा शर्मा, यूएचसी प्रेमचंद्र पाल उपस्थित रहे।

 

रिपोर्टर :- क़ासिद अली सिद्दीकी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.